Technical / बिना Watermark ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर से वीडियो और इमेज

Zee News : Sep 21, 2020, 06:58 AM
Delhi: सोशल मीडिया वेबसाइट (Social media websites) और ऐप्स (apps)पर कई बार ऐसे वीडियोज और फोटोज भी मिल जाते हैं, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं या फिर फ्रेंड्स के साथ उन्हें शेयर करना चाहते हैं। लेकिन आप यह भी नहीं दिखाना चाहते हैं कि आपने वीडियोज (videos) या फोटो को किसी प्लेटफॉर्म से डाउनलोड (download)किया है, तो इसके लिए कुछ ऐप्स की मदद ले सकते हैं। इन ऐप्स की खासियत है कि इसमें आपको वॉटरमार्क (watermark) नहीं दिखाई देंगे।


ईजी सोशल डाउनलोडर विदआउट वॉटरमार्क (Easy Social Downloader Without Watermark)

इस ऐप की खास बात यह है कि आप कई सोशल मीडिया वेबसाइट्स (social media websites)से सीधे अपने स्मार्टफोन में फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आपको उस मीडिया फाइल को शेयर करना आसान हो जाएगा। इसकी मदद से लगभग सभी सोशल मीडिया (social media) ऐप्स से वीडियोज और फोटोज को डाउनलोड किया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि ऐप हमेशा वीडियो डाउनलोड करने के लिए लेटेस्ट फीचर को अपडेट करता रहता है। यह ऐप आपको इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर आदि से बिना वॉटरमार्क के वीडियोज और फोटोज डाउनलोड करने की सुविधा देता है। डाउनलोड की गई वीडियोज और फोटोज को अपने स्मार्टफोन पर सहेज सकते हैं और बाद में उन्हें शेयर कर सकते हैं।

https://play।google।com/store/apps/details?id=com.freeeasy.socialdownloader


सोशल डाउनलोडर (social downloader)

यह भी एक बेहतरीन सोशल मीडिया फाइल डाउनलोडर ऐप है।  इस ऐप की मदद से यूजर सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, वाट्सऐप स्टेटस, इंस्टाग्राम स्टोरीज और अन्य सोशल मीडिया ऐप्स से वीडियोज और इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड की गई मीडिया फाइल एक जगह पर स्टोर होती हैं, ताकि आपको गैलरी में ज्यादा सर्च न करना पड़े। आपको एक ही ऐप में 12 डाउनलोडर मिलते हैं, इसलिए आपको प्रत्येक सोशल मीडिया ऐप के लिए अलग ऐप डाउनलोड नहीं करना होगा। आप mP4 वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, gifs, इमेज, इंस्टाग्राम पोस्ट्स को रीपोस्ट भी कर सकते हैं। यहां पर आप  keek से भी वीडियो डाउनलोड भी कर सकते हैं।

https://play।google।com/store/apps/details?id=com।smtech।socialdownloader


सोशल वीडियो डाउनलोडर (Social Video Downloader)

अगर स्मार्टफोन की बजाय आप लैपटॉप या डेस्कटॉप पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, तो यहां पर आप सोशल मीडिया साइट से वीडियोज को डाउनलोड करने के लिए सोशल वीडियो डाउनलोडर (Social Video Downloader) क्रोम ब्राउजर एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। सोशल वीडियो डाउनलोडर  Google Chrome पर मौजूद बेहतरीन वीडियो डाउनलोडर में से एक है। इसकी मदद से आप तकरीबन सभी वेबसाइट से वीडियोज को डाउनलोड कर सकते हैं। यह एक्सटेंशन Facebook और Twitter से नहीं जुड़ा हुआ है, लेकिन आप यहां से बिना वॉटरमार्क के वीडियोज को डाउनलोड कर पाएंगे।

https://chrome.google.com/webstore/detail/social-video-downloader/kfnnoammpigcglgbhcbbdpnekbcddahe/related?hl=en

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER