Special / पुरुषों के लिए लकी होती हैं ये राशि वाली महिलाएं, शादी के बाद बदल जाती है किस्मत

Zoom News : Jul 01, 2021, 01:21 PM
Special | ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हरेक राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। इस स्वामी ग्रह का असर संबंधित व्यक्ति पर पड़ता है। शास्त्रों में ऐसी 4 राशियों का वर्णन किया गया है, जो अपने पति (Husband) के लिए भाग्यशाली मानी जाती है। कहा जाता है कि जिन घरों में इन राशियों वाली जीवन संगिनी (Bride) होती है। वहां पर सुख-समृद्धि की कोई कमी नहीं रहती है। 

केयरिंग और आत्मविश्वासी लड़कियां

कुंभ राशि - कहा जाता है कि इस राशि की लड़कियां अपने पति के लिए भाग्यशाली साबित होती हैं। इस राशि की लड़कियां केयरिंग, आत्मविश्वासी और स्वतंत्र विचारों वाली होती हैं। ये जहां जाती हैं, खुशियां बिखेरती हैं। ये कठिन से कठिन समय में अपने पति का साथ नहीं छोड़ती हैं। ये हमेशा अपने परिवार को आगे रखती हैं। 

पति के लिए समृद्धि लाने वाली

कर्क राशि - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि की लड़कियां अपने पति (Husband) के लिए समृद्धि लाने वाली होती हैं। कहते हैं कि ये जिस घर में जाती हैं, वहां धन-संपदा की कमी नहीं होती है। इस राशि की लड़कियां अपने पति के लिए ईमानदार होती हैं। ये संकट काल में अपनों का साथ देती हैं। इनमें दूसरों को खुश रखने की प्रतिभा होती है।

पति की खुशियों का रखती हैं ध्यान

मीन राशि- शास्त्रों के मुताबिक इस राशि की लड़कियां (Bride) भावुक और केयरिंग होती हैं। ये अपने पति की खुशियां का ख्याल रखती हैं। कहते हैं कि इनकी शादी जिस व्यक्ति से होती है, वह तरक्की हासिल करता जाता है। ऐसी लड़कियों अपने परिवार को मुसीबत से उबारने के लिए हर त्याग करने के लिए तैयार रहती हैं।

पति के बन जाते हैं बिगड़े काम

मकर राशि-  इस राशि की लड़कियां (Bride) अपने पति के लिए लकी मानी जाती हैं। घर में ऐसी पत्नी के आ जाने से पति के बिगड़े काम भी बन जाते हैं। ऐसी लड़कियां बुद्धिमान और समझदार होती हैं। वे अपनी समझदारी से पूरे परिवार को एकसूत्र में बांधे रखती हैं। ऐसी लड़कियां मितव्ययी होती हैं और फालतू खर्चे करने से बचती हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER