प्रतापगढ़ / पैरों में 10 किलो वजनी जंजीराें के साथ कोर्ट पहुंची महिला, बोली-पति और रिश्तेदार ने दुष्कर्म किया

Dainik Bhaskar : Aug 03, 2019, 04:54 PM
प्रतापगढ़. जिला कोर्ट परिसर में शुक्रवार सुबह पैरों में 10 किलो से ज्यादा वजनी लोहे की जंजीरों से जकड़ी एक महिला अपने मां-बाप के साथ पहुंची और वकील के पास पहुंचकर पति समेत अन्य रिश्तेदाराें पर सामूहिक दुष्कर्म का आराेप लगाया। महिला के अनुसार पति ने जिले के पीपलखूंट थाना क्षेत्र के गांव में स्थित ससुराल में जंजीराें में जकड़कर बंधक बना लिया। वह किसी तरह शाैच का बहाना बनाकर भाग निकली।

तीन-चार साल से पति से अलग रह रही महिला की आपबीती सुनकर हर काेई हैरान रह गया। महिला ने एडिशनल एसपी काे परिवाद दिया है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। इधर, महिला के पति ने भी एडिशनल एसपी को ससुर के खिलाफ पत्नी को रुपए लेकर अन्य व्यक्ति को नाते देने का आरोप लगाते हुए परिवाद पेश किया।

पति और रिश्तेदारों ने की ज्यादती

विवाहिता ने बताया कि लंबे समय से वह पति से झगड़ा होने के चलते अपने पीहर घंटाली थानांतर्गत वरदा गांव में रह रही थी। छह दिन पहले उसका पति सात अन्य रिश्तेदाराें के साथ पहुंचा और मारपीट करते हुए अपने साथ ससुराल लेकर गया। यहां पर पति के साथ ही अन्य रिश्तेदार पुरुषों ने मारपीट के साथ ही सामूहिक दुष्कर्म भी किया। इनकी हैवानियत यहीं पर खत्म नहीं हुई, बल्कि उन्होंने 10 किलो से ज्यादा वजनी लोहे की सांकल से उसका एक पैर बांधते हुए उस पर ताला लगाकर घर में ही कैद कर दिया।

बहाना बनाकर भाग निकली

दो दिन तक इसी हालत में बंधे रहने के बाद 30 जुलाई को सुबह पीड़िता ने शौच के लिए जाने की बात कही। इस पर उसे बाहर निकाला गया। वहां से मौका देखकर पीड़िता पांवों में वजनी बेड़ियां बंधी होने के बावजूद पैदल जंगल के रास्तों से होकर 10 किलोमीटर दूर अपने पीहर पहुंच गई।

पति ने भी की शिकायत

पीड़िता का आरोपी पति भी दो बच्चों और रिश्तेदारों के साथ शुक्रवार को कोर्ट पहुंच गया, जहां दोनों पक्षों के बीच कहासुनी भी हुई। इस पर वकीलों ने कोर्ट परिसर की चाैकी में पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आरोपी पति वहां से चला गया। पति ने भी एडिशनल एसपी को ससुर के खिलाफ पत्नी को रुपए लेकर अन्य व्यक्ति को नाते देने का आरोप लगाते हुए परिवाद पेश किया।

पत्नी के सौदे का आरोप

उसने बताया कि उसकी पत्नी से उसे पांच बच्चे हैं। ससुर ने गांव के ही देवीलाल पुत्र भेरा से रुपए लेकर उसकी पत्नी का सौदा कर दिया था और नाते देने का प्रयास कर रहा था। 7 जुलाई को ससुर के साथ देवीलाल, उसका भाई गोविंद, शंकर और एक अन्य आरोपी जगदीश उसके घर पहुंचे और पत्नी को बहला-फुसलाकर ले गए। वे लाेग उसकी पत्नी को झूठी रिपोर्ट पेश कर परेशान करने का प्रयास कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER