Coronavirus / कोविड-19 ड्यूटी में ईसाई धर्म का प्रचार करने लगी महिला डॉक्टर - देखें VIDEO

Zoom News : May 24, 2021, 10:54 AM
मध्य प्रदेश में चल रहे सरकारी किल कोरोना अभियान के दौरान संविदा पर नियुक्त एक महिला डॉक्टर का सोशल मीडिया पर कथित वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह लोगों से कह रहीं हैं कि ईसा मसीह की प्रार्थना करो तो तुम्हें कोरोना नहीं होगा और यदि होगा भी तो तुम ठीक हो जाओगे। यह घटना रतलाम जिले के आदिवासी अंचल बाजना गांव में शनिवार की है।

वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को हिंदू संगठन के सदस्यों ने बाजना पुलिस थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की। हालांकि, इस संबंध में अभी तक महिला डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है।

कथित वीडियो के अनुसार, इंदौर निवासी बीएएमएस डिग्री धारक डॉ. संध्या तिवारी फरवरी से बाजना में पदस्थ हैं। किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे करने वाली टीम में शामिल होकर वह घर-घर जा रहीं थीं और लोगों को दवाओं और भोजन के बारे में समझाने के साथ पर्चे दिखा कर ईसाई धर्म का प्रचार कर रही थीं। वह पर्चे बांटने के साथ लोगों को समझा रही थी कि ''ईसा मसीह की प्रार्थना करो तो निगेटिव हो जाओगे। मैंने भी प्रार्थना की है। मुझे फायदा मिला है। तुम्हें भी मिलेगा।'

संध्या के पास मिला पर्चा आधा फोटोकॉपी और आधा हाथ से लिखा है। उस पर एक हिस्से में हाथ से प्रभु यीशु की प्रार्थना लिखी है। फोटोकॉपी में ईसाई धर्म प्रचार करने वाले चैनलों के प्रोग्राम की जानकारी है। पर्चे में हाथ से इंटरनेट पर ईसाई धर्म का प्रचार कर रही वेबसाइटों के वेब एड्रेस, यू-ट्यूब चैनल की जानकारी, हेल्पलाइन नंबर लिखे हैं।

बाजना तहसीलदार बी एस ठाकुर ने बताया, 'ईसाई धर्म का प्रचार किए जाने की शिकायत मिलने पर उक्त महिलाकर्मी का बयान दर्ज किया गया है। उसके पास से पर्चे भी मिले हैं। प्रकरण में जांच प्रतिवेदन तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जा रहा है।'

वहीं, बाजना थाना प्रभारी दिलीप राजोरिया ने बताया, 'जांच में तथ्य सामने आने पर केसदर्ज किया जाएगा।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER