झारखंड / महिला को फांसी का नाटक करना पड़ गया महंगा, स्टूल से फिसला पैर, और हो गई मौत

Zoom News : Mar 13, 2021, 04:24 PM
झारखंड के धनबाद से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां 32 वर्षीय तारा देवी को फांसी की सजा का नाटक करना महंगा पड़ा। जब पुलिस ने मामले का खुलासा किया तो हर कोई हैरान रह गया। 8 साल की बेटी के अनुसार, उसकी माँ अपने पति को डराने के लिए उसे फांसी पर लटकाने का काम कर रही थी ताकि बेटी अपनी लटकती हुई तस्वीर पिता को भेज सके। लेकिन समय कुछ अलग था। फांसी की फोटो खींचते समय तारा स्टूल से फिसल गई और वह सीधे मौत के मुंह में चली गई।

दरअसल, यह मामला धनबाद के रमनकाली ओपी क्षेत्र के रमनकाली फिल्टर प्लांट के पास का है। जहां पति मनोज महतो ने तारा के साथ दूसरी शादी की। तारा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी कर ली। वहीं, तारा की मां गौरी देवी ने बताया कि यह भी तारा की दूसरी शादी थी। उसने यह कदम पूरे परिवार के खिलाफ उठाया था, लेकिन मनोज को भी उससे खुशी नहीं मिली, इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार, तारा का एक वीडियो भी मिला है जिसमें वह कह रही है कि उसने पूरे परिवार के विरोध में शादी करने का फैसला किया, लेकिन यह शख्स भी वही निकला। जानकारी के मुताबिक, मनोज की एक आठ साल की बेटी भी है, जो मनोज और तारा के साथ रहती थी।

बेटी का कहना है कि पिता को डराने के लिए मां ने फांसी लगाने का काम किया। मां ने कहा था कि फांसी की फोटो भेजने से पिता डर जाएगा। फांसी लगाते समय मां का पैर स्टूल से फिसल गया और छटपटाने लगा।

बेटी ने कहा कि बहुत चिल्लाने के बाद भी लोग नहीं पहुंचे। लोगों ने बाहर जाकर फोन किया, लेकिन तब तक मां की मौत हो चुकी थी। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। रमनकाली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER