पश्चिम बंगाल / महिला से हुआ गैंगरेप, किसी तरह पहुंची गांव तो लगा 60 हजार का जुर्माना

News18 : Aug 25, 2020, 09:12 AM
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखने और सुनने के बाद सिर शर्म से झुक जाता है। बीरभूम की एक महिला के साथ कुछ दबंगों ने पहले तो गैंगरेप (Gang rape) किया था। महिला घटना के बाद किसी तरह अपने गांव पहुंची तो कंगारू अदालत (kangaroo court) ने महिला और उसके प्रेमी पर ही 60 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। हालांकि मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गैंगरेप के सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, 18 अगस्त को एक आदिवासी विधवा महिला अपने प्रेमी के साथ बाइक से अपने घर मोहम्मदबाजार लौट रही थी। इसी दौरान गांव के बाहर कुछ दबंगों ने उनकी बाइक रोक ली। पुलिस को दी गई ​शिकायत में बताया गया है कि महिला और उसके साथी को एक कमरे में कैद करके रखा गया था और अगले दिन पास के जंगल में ले जाकर महिला के साथ पांच लोगों ने कथित रूप से गैंगरेप किया।

बीरभूम जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुबिमल पॉल ने कहा, सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला ने बताया कि किसी तरह जब वह अपने गांव पहुंची तो उसे गांव में लगाई गई कंगारू अदालत में पेश किया गया और उस पर 60 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। अधिकारी ने कहा, कथित कंगारू अदालत की जांच शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक कंगारू कोर्ट ने महिला के ऊपर जुर्माना लगाने की पीछे वजह यह बताई कि वह एक गैर-आदिवासी के साथ घूम रही थी। हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि महिला से गैंगरेप भी इसी कारण किया गया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER