उत्तर प्रदेश / महिला ने कैब ड्राइवर को यूपी में कई बार जड़ा थप्पड़, लगा ट्रैफिक जाम; वीडियो हुआ वायरल

Zoom News : Aug 02, 2021, 07:58 AM
लखनऊ: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. इस वीडियो में एक युवती एक युवक को थप्पड़ मार रही है. साथ में ट्रैफिक पुलिस वाला भी खड़ा है. वीडियो लखनऊ का बताया जा रहा है. पहले वीडियो देखिए. फिर बताते हैं कि मामला क्या है?

क्या है इस वीडियो में?

वीडियो में एक युवती कैब चालक की पिटाई करती दिख रही है. वह उसे एक के बाद एक चांटे मार रही है. पुलिसवाला बीचबचाव की कोशिश करता है, लेकिन युवती लगातार कैब वाले को पीटती रहती है. वीडियो में दिख रहा है कि कैब का साइड मिरर भी टूट चुका है. एक युवक जो कैब वाले को बचाने की कोशिश कर रहा है, महिला उसका भी गिरेबान पकड़ लेती है. इस दौरान चौराहे पर काफी लोग हैं.

मामला क्या है?

वीडियो शुक्रवार 30 जुलाई का है. लखनऊ के कृष्णानगर के अवध चौराहे का. एक युवती सड़क पर पैदल जा रही थी. एक कैब चालक उसके नजदीक से निकला. आरोप है कि गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी और गाड़ी से युवती को साइड लग गई. पुलिस ने चौराहे पर गाड़ी को रोक लिया. इसके बाद युवती ने कैब चालक को बीच सड़क पर जमकर पीटा.  युवती ने पुलिस को बताया कि तेज रफ्तार कैब से वह बाल-बाल बची. युवती का आरोप है कि गाड़ी में सवार युवक उसे परेशान कर रहे थे. यही नहीं गाड़ी से उसको साइड भी लगी थी. दूसरी ओर ड्राइवर ने युवती पर साइड मिरर और फोन तोड़ने का आरोप लगाया है.

स्थानीय अखबारों में छपी खबरों के मुताबिक कैब ड्राइवर सआदत अली रात 10 बजे एयरपोर्ट से लौट रहा था. उसके साथ दाऊद अली और इनायत अली भी थे. लापरवाही से गाड़ी चला रहे सआदत अली की गलती के कारण युवती हादसे से बाल-बाल बची. युवती ने उसे संभल कर गाड़ी चलाने को कहा तो वह बहस करने लगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक कैब चालक ने युवती को गाली दी और मौके से भागने लगा.

पुलिस क्या कह रही है?

चंद कदमों की दूरी पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी को रोक लिया. पुलिसवाले ने बीच बचाव की कोशिश की और कृष्णानगर थाने के इंस्पेक्टर महेश दुबे को फोन कर घटना की जानकारी दी. पुलिस के डर से इनायत अली और दाऊद अली भाग निकले. वहीं सआदत अली को पुलिस थाने ले आई. इसके बाद उसके दोनों भाइयों को भी थाने ले आया गया. युवती ने किसी तरह की शिकायत दर्ज कराने से इंकार कर दिया. इस पर पुलिस ने तीनों का शांतिभंग में चालान कर दिया. पुलिस ने युवती को भी इस तरह कानून हाथ में नहीं लेने की चेतावनी देकर छोड़ दिया.

सोशल मीडिया लोग क्या लिख रहे?

जिस वक्त ये घटना हुई चौराहे पर काफी भीड़ थी. किसी राहगीर ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल है. शेखर नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा,

“अगर ऐसे में टैक्सी ड्राइवर ने एक बार भी हाथ उठा दिया होता तो मामला यहाँ उल्टा था. ग़रीब पीटा गया, ग़रीब का मोबाइल तोड़ा गया और ग़रीब ही माफ़ी माँगेगा. और यही क़िस्सा है हर एक ग़रीब है.”

सौरभ वर्मा नाम के एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया-

“वह लैंगिक लाभ उठा रही है. आप सोचिए अगर किसी ने गलती से गाड़ी टच कर दिया तो क्या आपको अधिकार मिल जाता है की आप उससे थप्पड़ मार सकते हैं, सबके सामने बदनाम कर सकते हैं? घोर निंदनीय कृत्य”

तनुज सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा,

“लड़की को किसने हक़ दिया किसी पर हाथ उठाने का? कोई बताओ IPC में कोई धारा हो जिसके तहत कोई भी खुद सज़ा दे सकता है? इस मामले की जांच होनी चाहिए और सख़्त कार्यवाही होनी चाहिए इस लड़की पर भी और अगर लड़के ने कुछ गलत किया हैं तो उस पर भी.”

संतोष तिवारी ने लिखा कि युवती का ये बहुत गलत व्यवहार है, लड़का दोषी हो या नहीं लेकिन युवती को ये अधिकार कतई नहीं है. अगर युवक गलत है तो भी ये क्यों जज बन रही हैं. पुलिस से शिकायत करें पुलिस एक्शन लेगी.

लोग सोशल मीडिया पर युवती के इस व्यवहार की निंदा कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने कानून हाथ में नहीं लेने की चेतावनी देकर लड़की को छोड़ दिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER