अफगानिस्तान / तालिबानी लड़ाके द्वारा सीने पर बंदूक तानने पर उसके सामने खड़ी रही महिला; तस्वीर हुई वायरल

Zoom News : Sep 08, 2021, 02:18 PM
काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को सैकड़ों लोगों ने पाकिस्तान के दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के खिलाफ नारे भी लगाए। इन प्रदर्शनकर्ताओं में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं। अफगानिस्तान में महिलाएं अपने हकों के लिए आवाज उठा रही हैं और तालिबान से कड़ी टक्कर ले रही हैं। महिलाओं की बहादुरी को दिखाती हुई अफगानिस्तान से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक अफगान महिला सशस्त्र तालिबानी जवान के सामने खड़ी है।

तस्वीर में दिखाया गया है कि तालिबान के जवान ने महिला पर बंदूक तान रखी है और महिला बिना डरे-सहमे उसका सामना कर रही है। इस तस्वीर को रॉयटर्स के पत्रकार ने लिया है और लेने के कुछ घंटों में ही यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें अफगानिस्तान में महिलाओं के दृढ़ संकल्प को दर्शाया गया है।

तालिबान के खिलाफ किए गए विरोध-प्रदर्शन में कम से कम तीन रैलियां आयोजित की गईं थीं। इन विरोधों में ज्यादातर महिलाओं ने भाग लिया. तालिबान, खास तौर पर महिलाओं केअधिकारों का दमन करने के लिए और उनके प्रति क्रूरता के लिए जाना जाता है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि तालिबान सदस्यों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं, लेकिन वे अभी भी आंदोलन कर रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER