मोहाली / एसएसपी ऑफिस पहुंची महिला, रेप करने वाले आरोपी नंबरदार को पकड़ने की मांग

Dainik Bhaskar : Jul 23, 2019, 01:33 PM
मोहाली. महिलाओं और बच्चों की सुविधा के लिए पुख्ता कानून बनाए गए हैं लेकिन मोहाली पुलिस शिकायतों पर कार्रवाई करने की बजाए उलटा उन्हें जलील करने का काम कर रही है। जिले के थाना माजरी के तहत आने वाले एक गांव की महिला ने सोमवार को एसएसपी मोहाली कुलदीप सिंह चहल को दोबारा से शिकायत दी और बताया कि गांव के नंबरदार राज कुमार ने कोल्ड ड्रिंक में नशीली चीज मिला कर उसे पिलाई, जिससे वह बेसुध हो गई तो उसने उसके साथ रेप किया।

इतना ही नहीं, उसकी अश्लील तस्वीरें निकाल ली। बाद में उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल किया गया। उसने अप्रैल 2018 को एसएसपी मोहाली को पोस्ट के जरिए शिकायत भेजी थी। माजरी थाने के अलावा डीएसपी खरड़ के पास भी उसके बयान दर्ज करवाए। लेकिन बाद में उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और अब तक उसके साथ रेप करने वाला आरोपी नंबरदार खुला घूम रहा है और उसे धमकियां दे रहा है कि कोई उसका कुछ नहीं कर पाएगा।

साेमवार को पंजाब अगेस्ट करप्शन के अध्यक्ष सतनाम सिंह दांऊ की ओर से पीड़ित महिला की एसएसपी से मुलाकात करवाई गई और इंसाफ की गुहार लगाई गई। महिला ने बताया कि आरोपी उसके पति को करीब पांच साल से जानता था और उनके घर उसका आना-जाना था।

महिला ने बताया कि शिकायत देने के बाद पुलिस उसे इंसाफ दिलाने की बजाए माजरी थाने बुलाती रही। जो बातें किसी महिला काॅन्स्टेबल को उससे पूछनी चाहिए थे वे पुरुष कर्मी 10-15 का ग्रुप बना कर पूछते थे और उसे जलील करते थे। महिला ने बताया कि उसे पता भी नहीं चला कि कब पुलिस ने उसकी शिकायत रिपोर्ट बना कर बंद कर दी।

एसएसपी मोहाली कुलदीप सिंह चहल ने महिला को मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। कहा कि वे चेक करेंगे कि किस बिनाह पर केस बंद कराया गया। उसके बाद ही मामले में दोबारा जांच होगी।

आरोप झूठे: नंबरदार

उधर, नंबरदार राज कुमार ने महिला के आरोपों को झूठा करार दिया है। फोन पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि महिला उन्हें बेवजह बदनाम करने का प्रयास कर रही है। उनके पास उनकी बेगुनाही के पुख्ता सबूत हैं। जब उनसे सबूतों के बारे में पूछा गया तो राज कुमार ने यह बोल कर फोन काट दिया कि वो कुछ समय बाद कॉल करते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER