गुंटूर / विश्व रिकॉर्ड! 74 साल की उम्र में मां बनी गुंटूर की महिला, शादी के 54 साल बाद हुए जुड़वां बच्चे

India TV : Sep 05, 2019, 04:27 PM

ये अपनी तरह का विचित्र मामला है। 74 साल की एक महिला ने अपनी शादी के 54 साल बाद मां बनने का सुख पाया है। उसकी कोख से जुड़वां Twins बच्चे पैदा हुए हैं। कहा जा रहा है कि ज्यादा उम्र में मां बनने का यह विश्व रिकॉर्ड World Record बनने जा रहा है। खबर को सुनकर लोग हैरान हैं और तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

मां बनने वाली महिला का नाम एरामती मंगयाम्मा (Erramatti Mangamma) है औऱ उनके पति हैं राजा राव। येरामती और राजाराव गुंटूर के नेलापारथीपाडु इलाके में रहते आए हैं। इनका विवाह 22 मार्च 1962 को हुआ था।

हर शादीशुदा जोड़े की तरह एरामती मंगयाम्मा और उनके पति ने भी शादी के बाद संतान के लिए प्रयास किया लेकिन संतान नहीं हुई। काफी कोशिशों के बाद वो निराश हो गए और मां बाप बनने का उनका सपना टूट गया था कि इस उम्र में आकर इस कपल के साथ मानों चमत्कार हो गया। 

पिछले दिनों मंगयाम्मा के पड़ोस में रहने वाली 55  साल की एक महिला आईवीएफ तकनीक के जरिए मां बनी थी और इसी बात से मंगयाम्मा के भीतर मां बनने की ख्वाहिश ने फिर जोर मारा। 

मंगयाम्मा अपने पति के साथ गुंटूर जिले में निजी अस्पताल अहिल्या नर्सिंग होम गई और वहां आईवीएफ एक्सपर्ट डॉक्टर संकयाला उमाशंकर से मिलीं। 

इसके बाद डॉक्टरों ने येरामती राजा राव के स्पर्म एकत्र किए और आईवीएफ तकनीक के जरिए काम शुरू किया। खुद डॉक्टरों को विश्वास नहीं था कि इतनी उम्र में गर्भाधान हो पाएगा या नहीं। लेकिन डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई और मंगयाम्मा गर्भवती हो गई। उसके बाद एहतियातन मंगयाम्मा लगातार उसी नर्सिंग होम में डाक्टरों की निगरानी में रही। 

आज सुबह 10.30 मिनट पर डॉक्टरों ने सिजेरियन ऑपरेशन और ऐरामती जुड़वां बच्चों की मां बन गई। आपको बता दें कि ये सबसे ज्यादा उम्र में की मां बनने का विश्व रिकॉर्ड है। 

इससे पहले ये रिकॉर्ड ज्ञात तौर पर पंजाब के अमृतसर की दलजिंदर कौर के नाम था जिन्होंने 72 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था।