WTC Final / वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हुआ शिफ्ट, लॉर्ड्स में नहीं अब इस मैदान पर खेला जायेगा

Zoom News : Mar 08, 2021, 09:28 PM
WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Championship Final) 18 से 22 जून के बीच होना है। पहले टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होना था लेकिन अब यह फाइनल साउथेम्प्टन (Ageas Bowl in Southampton) में खेला जाएगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने न्यूज एजेंसी ANI को नए वेन्यू की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा, हां, साउथेम्प्टन के रोज बाउल में कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखते हुए फाइनल खेला जाएगा। बता दें कि कोरोना के कारण ऐसा फैसला किया गया है क्योंकि यहां मैदान के ही पास होटल है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में एक पारी और 25 रन से हराकर सीरीज तो जीतने में सफल रही थी बल्कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गई थी। टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से होगा।

बता दें कि भारत के स्पिनर अश्विन ने कहा है कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 3 टेस्ट मैचों की बेस्ट 3 टेस्ट मैच खेले जाते तो इसका महत्व काफी बढ़ जाता है। अश्विन ने ये भी कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना विश्व कप के फाइनल खेलने जैसा है। 

अश्विन हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल की गेंदबाजी करने में सफल रहे और 32 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया। अश्विन मैन ऑफ द सीरीज बने तो वहीं अक्षर पटेल ने अपने डेब्यू टेस्ट में 27 विकेट लेकर अनोखा कमाल कर दिखाया।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में ऋषभ पंत ने कमाल की शतकीय पारी खेली जिससे मैच का पासा ही पलट गया। पंत ने ताबड़तोड़ 101 रन की पारी खेली थी। पंत मैन ऑफ द मैच बने थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER