गुजरात / दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली लड़की, 12 साल बाद खास वजह से कटवाए बाल

Zoom News : Apr 17, 2021, 04:39 PM
Delhi: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकीं गुजरात की रहने वाली नीलांशी पटेल ने आखिरकार अपने बाल कटवा लिए हैं। नीलांशी ने अपने बाल करीब 12 साल बाद कटवाए हैं। बाल कटवाते समय नीलांशी काफी नर्वस नजर आईं। दरअसल, गुजरात के के मोडासा की रहने वाली नीलांशी के बालों की लंबाई करीब 6 फीट 3 इंच के आसपास थी। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर नीलांशी के बालों को कटवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। अपने बालों की खूबसूरती और लंबाई के बल पर ही नीलांशी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

6 अगस्त 2002 को जन्मी नीलांशी ने पहली बार नवंबर 2018 में गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया था। इटली में एक कार्यक्रम के दौरान उनके बाल की लंबाई पांच फीट सात इंच थी, उस समय उन्होंने अर्जेंटीना की एक किशोरी का रिकार्ड तोड़ा था।

इसके बाद सितंबर 2019 में 6 फुट 3 इंच की बढ़ी हुई लंबाई के साथ नीलांशी का नाम दोबारा गिनीज बुक में दर्ज हुआ था। नीलांशी की उम्र जब 6 साल की थी, तो उसी समय उन्होंने अंतिम बार अपना बाल कटवाया था।

लेकिन अब 12 सालों के बाद नीलांशी ने अपने बालों को एक बड़े ही नेक काम के लिए कटवाया है। नीलांशी ने बताया कि वो अपने 6 फिट से लंबे बालों को कटवाकर यूएसए के एक म्यूजियम में भेज रही हैं। वो अपने बाल कैंसर से जूझ रहे बच्‍चों को दान कर रही हैं। 

उन्‍होंने कहा मैं ऐसा इ‍सलिए कर रही कि लोग इस महान उद्देश्‍य के लिए मेरे से प्रेरणा पाकर आगे आकर कैंसर से ग्रसित बच्‍चों के लिए अपने बाल दान करें। नीलांशी ने बताया कि उनकी मां भी अपने बाल कटवाकर इन बच्‍चों को दान करने वाली हैं। 

गुजरात के मोडासा की रहने वाली नीलांशी अपने बालों के लिए मशहूर रही हैं। फिलहाल कैंसर ग्रसित बच्‍चों से पीड़ित बच्‍चों के लिए नीलांशी ने अपने बालों का मोह त्‍यागकर उसे कटवा लिया है। 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर जैसे ही बालों के काटने का वीडियो डाला, तुरंत ही यह वायरल हो गया। लोग इस वीडियो में अन्य माध्यमों पर भी शेयर कर रहे हैं। लोग जमकर टिप्पणी भी कर रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER