UP / योगी सरकार देगी प्रतियोगी छात्रों को मुफ्त कोचिंग, क्लास 16 फरवरी से शुरू होंगी

Zoom News : Feb 15, 2021, 07:55 AM
उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए खुशखबरी है। अब कोई भी छात्र धन की कमी के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी से वंचित नहीं रहेगा और न ही छात्रों को घर छोड़ना होगा और तैयारी के लिए दूर-दूर तक जाना होगा। यूपी सरकार अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को मुफ्त कोचिंग की सुविधा प्रदान करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ am मुख्यमंत्री मुद्रा योजना ’शुरू करेंगे।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 फरवरी को सुबह 9.30 बजे अभ्युदय नि: शुल्क कोचिंग योजना का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान, सीएम योगी आदित्यनाथ का इस योजना के तहत पंजीकृत छात्रों से संवाद करने का कार्यक्रम है। अभ्युदय निशुल्क कोचिंग योजना की शुरुआत के लिए, कार्यक्रम 5 कालीदास मार्ग पर मुख्यमंत्री निवास में आयोजित किया जाएगा।

बताया जाता है कि 16 फरवरी से इस योजना के तहत पंजीकृत छात्र भी अपनी पढ़ाई शुरू कर देंगे। 16 फरवरी से, राज्य के सभी मंडलों में मंडल स्तर पर मुफ्त कोचिंग कक्षाएं शुरू की जानी हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बसंत पंचमी के दिन से पढ़ाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने मुख्मंत्री अभ्युदय योजना को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त स्तरीय कोचिंग प्राप्त करने का अवसर बताया है।

IAS और PCS अधिकारी मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। इस योजना के तहत कक्षाएं ऑनलाइन मोड में भी आयोजित की जाएंगी। इस योजना के तहत, मंडल स्तर पर खोले जाने वाले अभ्युदय कोचिंग सेंटर में सिविल सेवा, एनईईटी, जेईई, बैंकिंग, टीईटी की तैयारी की जाएगी। बाद में, अभ्युदय योजना के तहत, जिला स्तर पर कोचिंग संस्थान भी खोले जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER