गुजरात / युवक ने कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड का सिलेंडर डालकर किया सुसाइड, शीशे में लिखा- दरवाजा न खोलें

Zoom News : Jan 03, 2021, 08:06 AM
गुजरात के सूरत में एक युवक ने कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड का सिलेंडर डालकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उन्होंने कार के शीशे में एक कागज चिपका दिया था। 'कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड जहर है, दरवाजा मत खोलो, पुलिस को बुलाओ।' सूरत के अलथान इलाके में एक सड़क किनारे कार पर लिखे इस दृश्य को देखकर एक राहगीर ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस भी यह देखकर हैरान रह गई, क्योंकि कार अंदर से लॉक थी।

पुलिस ने देखा कि कार के अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे और एक आदमी ऑक्सीजन मास्क के साथ कार की पिछली सीट पर था। पुलिस ने तुरंत एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया। इसके बाद कार का दरवाजा खुलने पर कार में एक सुसाइड नोट मिला। इसमें उस शख्स ने लिखा, 'मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।'

उस व्यक्ति ने उस पर अपने परिवार के सदस्यों का फोन नंबर भी लिखा था। पुलिस ने तुरंत परिवार के लोगों को मौके पर बुलाया। उधर, एंबुलेंस में मौजूद डॉक्टर ने कार का दरवाजा खोलकर युवक को बाहर निकाला।

जांच अधिकारी एनएस देसाई का कहना है कि जांच के बाद पता चला कि उनकी कार के अंदर ही मौत हो गई थी। नोटिस बोर्ड के कागज के अलावा, एक सुसाइड नोट, एक पांच लीटर हाइड्रोजन सिलेंडर और एक कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर, नियामक और ऑक्सीजन मास्क पुलिस ने बरामद किया है।

इस तरह की आत्महत्या का यह पहला मामला है। पुलिस अब इसे जोड़कर तकनीकी पहलुओं की जांच कर रही है। पुलिस को मिले दस्तावेजों और जांच में पुलिस ने पाया कि मृतक संदीप बजरंग डालमिया स्टॉक ट्रेडिंग का काम करता था। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों से बचे हैं। संदीप बॉटनी विषय से स्नातक थे।

बताया जाता है कि संदीप तीन दिन से लापता था। उसकी गुमशुदगी की शिकायत भी पुलिस में दर्ज कराई गई थी। हालांकि, परिवार के सदस्य भी कथित आत्महत्या के सही कारणों को नहीं जानते हैं। फिलहाल संदीप का परिवार इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर रहा है। वहीं, जांच में जुटी पुलिस का मानना ​​है कि संदीप की आत्महत्या के पीछे कोई पारिवारिक कारण हो सकता है, पुलिस उन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि हाइड्रोजन और कार्बन मोनोऑक्साइड के मिश्रण वाली गैस में ऑक्सीजन मास्क लगा होता था, जो रक्त में मौजूद ऑक्सीजन को सुखा देता था और संदीप को मार देता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER