बर्थडे स्पेशल / अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में किया था कैटरीना कैफ ने डेब्यू, चलाया था फैन्स पर जादू

Live Hindustan : Jul 16, 2020, 08:03 AM
Happy Birthday Katrina Kaif: बॉलीवुड में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया हुआ है। हॉन्गकॉन्ग में 16 जुलाई 1983 को जन्मी कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है। इन्होंने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की। इसके बाद सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाई। कैटरीना मॉडलिंग करने का सोचकर मुंबई आई थीं। लेकिन उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई। वह उस समय फिल्म ‘बूम’ बना रहे थे। कैजाद के साथ कैटरीना ने हाथ मिलाया और उन्होंने इस तरह फिल्मी दुनिया में कदम रखा। 

View this post on Instagram

💙💚💛

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

फिल्म में अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ मुख्य किरदार में नजर आए। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल न दिखा सकी। यह साल 2003 की बात रही। इसके बाद कैटरीना कैफ ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘सरकार’ में काम किया। साल 2005 में बनी इस फिल्म से भी कैटरीना को करियर में कुछ ज्यादा फायदा नहीं मिल पाया।

इसके बाद कैटरीना कैफ ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ की। बॉलीवुड में कैटरीना की किस्मत इस फिल्म से चमक उठी। वह एक-एक करके सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गईं। और आज वह किस मुकाम पर हैं, जिसके बारे में हम सभी जानते हैं।  

कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए एक दशक हो चुका है। इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान, ऋतिक रौशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया है। कैटरीना इन दिनों अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आने वाली हैं। जल्द ही यह फिल्म थिएटर्स में रिलीज होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER