Dubai / दुबई भारत से आने वाले यात्रियों के लिए आगमन पर वीजा अस्थायी रूप से निलंबित करता है

Vikrant Shekhawat : Aug 24, 2021, 06:17 PM

यूएई के भीतर के अधिकारियों ने एतिहाद एयरवेज के अनुरूप उन यात्रियों के लिए आगमन पर वीजा सुविधा को तत्काल निलंबित कर दिया है जो 14 दिनों के भीतर भारत से वापस आ रहे हैं या थे। अबू धाबी स्थित एयरलाइन, जो संयुक्त अरब अमीरात की दूसरी ध्वज प्रदाता है, ने एक ट्वीट में कहा कि वह अपनी इंटरनेट साइट को समकालीन जानकारी के साथ बदलने के लिए मीलों दौड़ रही है।


एतिहाद ने ट्विटर पर कहा, "यूएई सरकार ने उन यात्रियों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल सुविधा को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला किया है जो 14 दिनों से अधिक समय के भीतर भारत से वापस आ रहे हैं या रहे हैं।" एक यात्री के माध्यम से एक प्रश्न के जवाब में ट्वीट बदल गया कि क्या अमेरिकी वीजा रखने वाला भारतीय नागरिक अबू धाबी के लिए उड़ान भर सकता है और वीजा-ऑन-अराइवल प्राप्त कर सकता है और बिना संगरोध के दुबई की यात्रा कर सकता है।


समकालीन यात्रा अद्यतन उन यात्रियों के लिए प्रासंगिक है जिनके पास यू.एस., यू.के. या यूरोपीय संघ के सदस्य राज्य के माध्यम से जारी वीज़ा या निवास परमिट है।

यूएई से आने-जाने के दिशा-निर्देशों को अक्सर नवीनतम सप्ताहों में बढ़ती COVID-19 स्थिति के बारे में सोचते हुए संशोधित किया गया है। 22 अप्रैल को दुबई स्थित एमिरेट्स एयरलाइन ने घोषणा की कि भारत से यूएई के लिए उसकी उड़ानें 10 दिनों के लिए निलंबित की जा सकती हैं।


5 अगस्त को, संयुक्त अरब अमीरात ने भारत से पारगमन यात्रियों पर प्रतिबंध हटा लिया।

10 अगस्त को, संयुक्त अरब अमीरात के ध्वज प्रदाता अमीरात ने घोषणा की कि भारत और 5 अन्य देशों से उड़ान भरने वाले संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों को प्रवेश के लिए COVID-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER