LSG vs MI / अंतिम ओवर में लखनऊ ने मारी बाजी- मुंबई को 4 विकेट से हराया

Zoom News : Apr 30, 2024, 11:27 PM
LSG vs MI: लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL-2024 के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया। दोनों के बीच मौजूदा सीजन में पहली बार मैच खेला गया। यह LSG की सीजन में छठी जीत है। टीम 12 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई। दूसरी ओर MI ने लगातार तीसरा मुकाबला गंवाया। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में LSG ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मार्कस स्टोयनिस ने 45 बॉल पर 62 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान केएल राहुल ने 28 रन का योगदान दिया। मुंबई से कप्तान हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए।

MI से नेहल वाधेरा ने 46, टिम डेविड ने 35 और ईशान किशन ने 32 रन बनाए। मोहसिन खान ने 2 विकेट लिए। मयंक यादव, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोयनिस ने एक-एक विकेट लिए।

मुंबई ने लखनऊ को दिया 145 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। यही वजह रही कि टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। पावरप्ले में 27 रन के स्कोर पर टीम ने चार विकेट खो दिए। रोहित शर्मा चार, सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा सात और हार्दिक पांड्या बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। इसके बाद मोर्चा ईशान किशन और नेहल वढेरा ने संभाला। दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई। रवि बिश्नोई ने 14वें वर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन को मयंक यादव के हाथों कैच कराया। वह 32 रन बनाकर लौटे। वहीं, नेहल वढेरा 46 रन बनाने में कामयाब हुए। उन्हें मोहसिन खान ने बोल्ड किया। इस मैच में मोहम्मद नबी ने एक रन बनाया। वहीं, टिम डेविड ने 35 और गेराल्ड कोएत्जी ने एक रन बनाया। दोनों इस मैच में नाबाद रहे। आखिरी ओवर में टिम डेविड ने 17 रन चुराए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER