Threads App Launched / मेटा ने लॉन्च किया ट्विटर का कंपटीटर Threads ऐप, ऐसे करें इस्तेमाल

Zoom News : Jul 06, 2023, 08:07 AM
Threads App Launched: मार्क जुकरबर्ग के मेटा ने ट्विटर के कंपटीटर Threads ऐप को लॉन्च कर दिया है ये ऐप एलन मस्क के ट्विटर के परेशान यूजर्स को ट्विटर का अलटर्नेट प्लेटफॉर्म ऑफर कर रहा है. जिसमें सभी फीचर्स ट्विटर के तरह दिए गए हैं. इसमें पोस्ट की लिमिट 500 वर्ड्स दी जा रही है जो ट्विटर की 280 वर्ड लिमिट से ज्यादा है, और इसमें पांच मिनट तक के लिंक, फोटो और वीडियो शामिल हो सकते हैं.

ये ऐप U.S., Britain, Australia, Canada और Japan के साथ 100 से ज्यादा देशों में एपल और Google एंड्रॉयड ऐप स्टोर पर उपलब्ध हो गया है. यानी अब यूजर्स ट्विटर के राइवल ऐप थ्रेड्स को एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करके इसका फायदा उठा सकते हैं.

Threads ऐप: फीचर्स

थ्रेड्स, इंस्टाग्राम का नया ऐप है जे यूजर्स को टेक्स्ट, लिंक शेयर करने और बाकी यूजर्स के मैसेज का जवाब देकर या दोबारा पोस्ट करके कन्वर्सेशन में शामिल होने की कैपेबिलिटी ऑफर करता है. ऐप यूजर को अपने मौजूदा इंस्टाग्राम अकाउंट यूजरनेम से ही लॉग-इन करने और अपनी फॉलोअर्स लिस्ट को फॉलो करने देता है. यानी आपको इसके लिए कोई अलग यूजरनेम सेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. मेटा का पॉपुलर फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स बेस के साथ है, जिसमें टॉप ब्रांड, फेमस सेलेब्रिटीज और कंटेंट क्रिएटर्स शामिल हैं.

मेटा के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग की थ्रेड्स की एक पोस्ट के मुताबिक, संभावना है कि ये ऐप एक 1 billion से ज्यादा यूजर्स के साथ पब्लिक कन्वर्सेशन करने वाला ऐप साबित हो सकता है.

ट्विटर को देगा डायरेक्ट कंपटीशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, थ्रेड्स को Mastodon और Decentralized Social Media Apps की तरह ActivityPub सोशल-नेटवर्किंग प्रोटोकॉल पर बनाया गया है. इसका मतलब है कि जो यूजर्स थ्रेड्स पर फॉलोइंग बनाते हैं इंस्टाग्राम के अलावा भी बड़े लेवल पर यूजर्स के साथ इंटरैक्ट कर सकेंगे.

यूजर्स को इस ऐप में ट्विटर जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा, इस ऐप में आपको ट्विटर जैसे ही फीचर्स मिल रहे हैं. यानी ये ऐप ट्विटर को डायरेक्ट कंपटीशन देने की तैयारी में है. काफी समय से ट्विटर पर चल रहे बदलाव के वजह से जो ट्विटर यूजर्स परेशान हो चुके थे उन्हें अब ट्विटर जैसा ही एक ऐप मिल रहा है.

Threads ऐप को इंस्टॉल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

  • इसके लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और “Thread, an Instagram app” टाइप करें और ऐप को इंस्टॉल करें.
  • इसके बाद आपको नीचे लॉग इन विद इंस्टाग्राम का ऑप्शन आएगा. इसके बाद आपके वॉट्सऐप पर लॉग इन कोड आएगा उसे यहां भरें.
  • ये करने के बाद “Import from Instagram” पर क्लिक करें. इसके बाद ये इंस्टा से आपकी प्रोफाइल एक्केस कर लेगा.
  • स्क्रिन पर नीचे शो हो रहे कंटीन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • टर्म्स एंड कंडीशन पढ़कर कंटीन्यू करें. इसके बाद फॉलो सेम अकाउंट्स (जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं ) पर क्लिक करें.
  • अब “Join Threads” पर क्लिक करें. एपल यूजर्स भी सेम इसी प्रोसेस के फॉलो कर के ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER