Technical: Microsoft कर रहा है अपने सर्च इंजन Bing की रिब्रांडिंग, Google से है सीधी टक्कर
Technical - Microsoft कर रहा है अपने सर्च इंजन Bing की रिब्रांडिंग, Google से है सीधी टक्कर
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Updated on: 01-Sep-2020 07:03 AM IST
नई दिल्लीः टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) अपने सर्च इंजन बिंग (Bing) को रीब्रांड करने पर काम कर रहा है और डेवलपर कम्यूनिटी ने हाल के दिनों में काफी परिवर्तन देखें है। हालांकि अभी तक इस बात को लेकर के कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन Microsoft ने ए/बी परीक्षण के लिए जो भी दिखाई दिया है, उसका विस्तार किया है। पॉल थुरोट जोकि एक पुरस्कार विजेता प्रौद्योगिकी पत्रकार और ब्लॉगर हैं, उन्होंने कहा कि जहां कुछ लोगों को पुराने बिंग ब्रांड और लोगो दिखते हैं, वहीं कुछ लोगों को नए स्टाइल में बिंग दिख रहा है। कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर के लिए विंडोज डिफेंडर को भी रिब्रांड किया है।
गूगल से है कड़ी टक्करवर्तमान में Google सर्च इंजन का बाजार में सबसे ज्यादा कब्जा है। जून में, Google की लगभग 84% बाजार हिस्सेदारी थी, जबकि बिंग के पास केवल 6% (NetMarketShare के डेटा के अनुसार) मार्केट शेयर था। अपने चौथे वित्तीय तिमाही 2020 राजस्व परिणामों में, Microsoft ने कहा कि सर्च से होने वाली विज्ञापन कमाई में एक साल पहले की तिमाही से 18% या $ 353 मिलियन की कमी आई है क्योंकि विज्ञापनदाताओं ने विज्ञापनों पर कम खर्च किया।
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