DC vs GT / दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गिल खेलेंगे खास मैच, IPL की इस खास लिस्ट में शामिल होने को तैयार

Zoom News : Apr 24, 2024, 04:30 PM
DC vs GT: IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए तैयार हैं। शुभमन गिल इस वक्त आईपीएल के सबसे बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है, लेकिन गिल के प्रदर्शन में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। शुभमन गिल इस सीजन कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

खास लिस्ट में शामिल होंगे गिल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में शुभमन गिल अपना 100वां आईपीएल मैच पूरा करेंगे। गिल आईपीएल में ऐसा करने वाले 65वें खिलाड़ी बनेंगे। उनसे पहले 64 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल में 100 या उससे ज्यादा मैच में खेल चुके हैं। यही कारण है कि गिल के लिए यह मैच बेहद खास होने जा रहा है। दूसरी ओर शुभमन गिल इस मैच में दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे ताकि उनकी टीम इस मुकाबले में कमबैक कर सके। इस सीजन अब तक खेले गए आठ मैचों में उनकी टीम को चार मैचों में जीत हासिल हुई है, वहीं चार मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

इस सीजन का गिल का प्रदर्शन

शुभमन गिल ने आईपीएल 2024 में कुल 8 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 42.57 की औसत और 146.80 के स्ट्राइक रेट से 298 रन बनाए हैं। इस सीजन उनका बेस्ट स्कोर 89* रनों का रहा है। जोकि उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली थी। गिल ने आईपीएल में अब तक कुल 99 मैचों में 3088 रन बनाए हैं। जहां उनका औसत 38.12 और स्ट्राइक रेट 135.20 का रहा है। गिल का आईपीएल में बेस्ट स्कोर 129 रनों का रहा है। उन्होंने आईपीएल में कुल तीन शतक जड़े हैं, वहीं उनके नाम 20 अर्धशतक भी दर्ज है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER