बिजनेस: HDFC बैंक की नेटबैंकिंग और मोबाइल ऐप सेवा में गड़बड़ी, सेवा बाधित, ग्राहक बेहद परेशान

बिजनेस - HDFC बैंक की नेटबैंकिंग और मोबाइल ऐप सेवा में गड़बड़ी, सेवा बाधित, ग्राहक बेहद परेशान
| Updated on: 03-Dec-2019 10:33 AM IST
नई दिल्ली | एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों सोमवार को नेटबैंकिंग तथा मोबाइल बैंकिंग ऐप एक्सेस न कर पाने की वजह से भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पिछले कई घंटे से लोग न तो नेटबैंकिंग एक्सेस कर पा रहे हैं और न ही मोबाइल बैंकिंग ऐप एक्सेस कर पा रहे हैं। शाम 6.15 बजे एचडीएफसी बैंक ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर गड़बड़ी के बारे में अपने ग्राहकों को जानकारी दी।

रात 10.11 बजे तक एचडीएफसी अपनी सेवाएं बहाल करने में नाकाम रहा। एचडीएफसी ने ट्वीट किया, 'तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हमारे कुछ ग्राहक नेटबैंकिंग तथा मोबाइल बैंकिंग ऐप में लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। हमारे विशेषज्ञ इस गड़बड़ी को ठीक करने में लगे हुए हैं और हम आश्वस्त हैं कि जल्द ही सेवाएं बहाल कर ली जाएंगी।'इससे पहले जब एचडीएफसी बैंक ने अपना नया मोबाइल ऐप लॉन्च किया था, तब भी ग्राहकों को कुछ इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। नए मोबाइल ऐप को लॉन्च करने के बाद पुराना वाला ऐप गूगल ऐप से हटा लिया गया था, जिसके कारण ग्राहकों को काफी परेशानी हुई थी।


Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।