MrBeast Reality Show: यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ला रहा अपना रियलिटी शो, कंटेस्टेंट्स के लिए बनवाया नया शहर

MrBeast Reality Show - यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ला रहा अपना रियलिटी शो, कंटेस्टेंट्स के लिए बनवाया नया शहर
| Updated on: 10-Dec-2024 07:40 PM IST
MrBeast Reality Show: दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट (जिमी डोनाल्डसन) ने एक बार फिर अपनी क्रिएटिविटी और भव्यता से दुनिया को चौंका दिया है। वह अपना पहला रियलिटी शो 'बीस्ट गेम्स' लेकर आ रहे हैं, जिसकी शुरुआत 19 दिसंबर को होगी। इस शो की तैयारी और प्रमोशन ने पहले ही सोशल मीडिया और इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है।

14 मिलियन डॉलर में बना एक अनोखा शहर

मिस्टर बीस्ट ने अपने शो 'बीस्ट गेम्स' के लिए 14 मिलियन डॉलर खर्च कर टोरंटो में एक विशाल और भव्य शहर का निर्माण करवाया है। इस शहर में प्रतियोगी रहेंगे और गेम के दौरान एक-दूसरे को चुनौती देंगे। मिस्टर बीस्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शो की झलकियों और इस अद्भुत शहर की तस्वीरें साझा की हैं। इन तस्वीरों ने कुछ ही घंटों में लाखों लोगों का ध्यान आकर्षित किया।

सोशल मीडिया पर 'बीस्ट गेम्स' की चर्चा

शो के सेट और नए शहर की तस्वीरें साझा करते ही मिस्टर बीस्ट का पोस्ट इंटरनेट पर वायरल हो गया। उनके इस पोस्ट को अब तक 1 करोड़ 8 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और इसे 93 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं, इस पर लाखों कमेंट्स भी आ चुके हैं, जिनमें शो को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं।

नकारात्मक कमेंट का मज़ेदार जवाब

एक यूजर ने मिस्टर बीस्ट के पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "14 मिलियन डॉलर खर्च कर सिर्फ 25 मिनट का वीडियो बनाना सही नहीं है। यह पैसा कहीं और बेहतर इस्तेमाल हो सकता था।"
इसके जवाब में मिस्टर बीस्ट ने कहा, "यह केवल एक 25 मिनट का यूट्यूब वीडियो नहीं है। यह एक 10 एपिसोड की सीरीज है, जो अमेज़न प्राइम पर प्रसारित होगी।"

100 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा का बजट

हाल ही में, मिस्टर बीस्ट ने KSI और लोगन पॉल के साथ एक पॉडकास्ट में खुलासा किया कि इस शो के निर्माण में 100 मिलियन डॉलर से अधिक की लागत आई है। इस शो ने पहले ही 40 से ज्यादा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिए हैं। यह खर्च और भव्यता इस बात का सबूत है कि 'बीस्ट गेम्स' सिर्फ एक रियलिटी शो नहीं, बल्कि मनोरंजन जगत के लिए एक नई मिसाल है।

मिस्टर बीस्ट: एक ग्लोबल आइकन

मिस्टर बीस्ट को यूट्यूब पर 335 मिलियन सब्सक्राइबर्स फॉलो करते हैं। उनकी यह नई पहल उन्हें न केवल यूट्यूब के बाहर एक बड़ा नाम बनाएगी, बल्कि उनके करियर को भी नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। 'बीस्ट गेम्स' उनके प्रशंसकों और दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक अद्वितीय अनुभव साबित होने वाला है।

क्या 'बीस्ट गेम्स' मनोरंजन का नया आयाम बन पाएगा? इसका जवाब 19 दिसंबर को मिलेगा, जब यह शो अपनी पहली झलक पेश करेगा।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।