जर्मनी / किराए के लिए एक ही अपार्टमेंट को देखने 12 घंटे में 1750 लोग पहुंचे,जानिये क्या है इस अपार्टमेंट में ऐसा

Dainik Bhaskar : Dec 11, 2019, 12:10 PM

बर्लिन. राजधानी बर्लिन में घरों के बढ़ते किराए से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में जब पिछले दिनों साढ़े पांच सौ यूरो प्रति महीना (करीब 43 हजार रुपए) किराए के लिए एक अपार्टमेंट का ऑनलाइन विज्ञापन दिया गया, तो 12 घंटे में ही 1750 लोग उसे देखने आ पहुंचे। यहां के शॉनबर्ज इलाके में 1950 की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर 54 वर्ग मीटर क्षेत्र में बने इस अपार्टमेंट में दो कमरे और बालकनी (बिजली, पानी समेत) किराए पर देने के लिए विज्ञापन दिया गया था।

अमूमन इस इलाके में ऐसे अपार्टमेंट का किराया शुरू ही साढ़े आठ सौ यूरो (साढ़े 66 हजार रु.) से होता है और 1400 यूरो (एक लाख 9 हजार रु.) तक जाता है। ऐसे में 550 यूरो में किराए पर मिल रहे अपार्टमेंट को देखने इतने लोग पहुंच गए।

एक बार में 30 लोगों का ग्रुप घर देखने गया

रियल एस्टेट कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि शॉनबर्ज एरिया के मेनिनिंगर स्ट्रीट में बने इस अपार्टमेंट को देखने आए लोगों को देख ऐसा लग रहा था, जैसा कोई इवेंट ऑर्गेनाइज किया हो। सभी लोगों को लाइन में खड़े रहने को कहा गया। एक मेगाफोन से अनाउंसमेंट करके उन्हें घर देखने के लिए भेजा गया। एक बार में 30 लोगों का ग्रुप घर देखने गया।

जैसे रिस्पॉन्स मिला, हम घर दिखाते गए: मैनेजर

कई ने अपार्टमेंट देखने आए लोगों की तादाद को सिरदर्द बताया तो कुछ ने प्रॉपर्टी मैनेजर रॉफ हार्मस को इसके लिए डांट भी लगाई। रॉफ ने बताया, "एक दिन में 1750 लोगों को घर दिखाना सही फैसला था, क्योंकि हमें जैसे ही रिस्पॉन्स मिलते गए, हम उन्हें सिलेक्ट करते गए। हालांकि, कई लोग ऐसे थे जिन्होंने दूसरी ऑपशन्स रखी हुई थीं, ऐसे में उन्हें तो हमने बुलाया ही नहीं था। हमारे पास जो एप्लीकेशन्स आई हैं, उसमें से फैसला करके जल्द ही हम घोषणा कर देंगे कि आखिरकार घर किसे मिलेगा।