क्रिकेट / भारत के खिलाफ 5वां टेस्ट रद्द होने के एक दिन बाद 3 इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2021 से हटे

Zoom News : Sep 12, 2021, 07:24 AM
क्रिकेट: लगता है भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट से जुड़े रिश्तों में दरार आ गई है, जिसका असर आखिरी टेस्ट मैच रद्द होने के बाद से लगातार दिख रहा है। एक और जहां इंग्लिश खिलाड़ी आखिरी टेस्ट रद्द होने से नाखुश बताए जा रहे थे, वहीं कुछ इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया है। इसे लेकर सुबह से ही कयास लगाए जा रहे थे, जो अब सच हो गए हैं।

आईपीएल फेज-2 नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

दरअसल, आखिरी टेस्ट मैच रद्द होने के बाद से दोनों क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच आरोपों का दौरा चल रहा था, जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ी कोरोना के ग्रहण से डर के साय में थे। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाड़ी मैच खेलना चाहते थे, लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाड़ियों का आईपीएल से नाम वापस लेने वाली बात ने अनबन को जग जाहिर कर दिया है। वहीं अब खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से आईपीएल टीमों का संतुलन बिगड़ता नजर आ रहा है।

*जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने आईपीएल के दूसरे चरण से नाम लिया वापस।

*बेयरस्टो SRH टीम का हैं हिस्सा, तो मलान पंजाब टीम से खेलते हैं लीग।

*तीसरे खिलाड़ी यानी की क्रिस वोक्स दिल्ली टीम से खेलते हैं ये लीग।

क्या है इंग्लैंड के खिलाड़ियों के हटने का कारण?

ये तीन खिलाड़ी लीग के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं होंगे, इस बीच बाकी के इंग्लैंड के खिलाड़ी जल्दी ही अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ जाएंगे। इस बीच इन खिलाड़ियों के नाम लेने के कारण का खुलासा नहीं हुआ, लेकिन माना जा रहा है कि आखिर टेस्ट मैच रद्द होने से खिलाड़ी नाराज थे इसलिए ये फैसला किया गया है।

*बटलर निजी कारणों के चलते ही पहले हट चुके हैं।

*आर्चर और बेन स्टोक्स अलग-अलग कारणों के चलते नहीं होंगे लीग का हिस्सा।

*तीनों खिलाड़ी IPL में राजस्थान टीम का हिस्सा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER