देश / ATM से निकलने लगी 100 की जगह 500 की नोट, मिनटों में लोगों ने निकाल लिए करीब तीन लाख

Zoom News : Sep 26, 2021, 10:25 AM
केनरा बैंक के एक कर्मचारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एटीएम में तकनीकी समस्या के कारण 100 की बजाय 500 के नोट निकल रहे थे. एटीएम बंद किए जाने तक 30 ग्राहकों द्वारा 2 लाख 60 हजार रुपये निकाले गए हैं.

यूपी के बांदा में स्टेशन रोड स्थित केनरा बैंक के एटीएम से तकनीकी समस्या की वजह से 100 की जगह 500 के नोट निकलने लगे. ज्यादा रुपये निकलने की जानकारी पाकर, यहां ग्राहकों की लंबी लाइन लग गयी. सिर्फ कुछ ही घंटो में दो दर्जन से अधिक ग्राहकों ने लगभग तीन लाख रुपये निकाल कर एटीएम खाली कर दिया. बैंक स्टाफ को इस बात की जैसे ही जानकारी लगी, उन्होंने एटीएम को बंद करवा दिया. इसके साथ ही एटीएम से रकम निकालने वाले ग्राहकों की लिस्ट बनाकर वसूली में जुट गए हैं. तकनीकी समस्या की मुख्य वजह, एटीएम के सेंसर में गड़बड़ी होना बताया जा रहा है.

केनरा बैंक के एक कर्मचारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एटीएम में तकनीकी समस्या के कारण 100 की बजाय 500 के नोट निकल रहे थे. एटीएम बंद किए जाने तक 30 ग्राहकों द्वारा 2 लाख 60 हजार रुपये निकाले गए हैं. इन ग्राहकों से वसूली करने के लिए टीम लगाई गई है. कुछ लोगों ने निकाली हुई रकम वापस कर दी है, जबकि कुछ लोगों से वसूली करने के लिए पुलिस का सहयोग भी लिया जा रहा है.

वहीं बैंक अफसरों द्वारा रकम वापसी के लिए पुलिस सहायता को लेकर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जानकारी दी है. पत्र में लिखा है कि केनरा बैंक के स्टेशन रोड एटीएम से बीते दिनों तकनीकी खराबी के चलते एटीएम से ज्यादा कैश निकल गया है. ये सभी लेनदेन 30 लोगों द्वारा किये गए हैं. इसकी जानकारी शाखा को 21 सितंबर की शाम दी गई थी. इन सभी 30 लोगों से अतिरिक्त पैसे वसूली करना भी जरूरी है. वसूली के इस कार्य को पूर्ण करने में पुलिस की सहायता की आवश्यकता है.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER