Hazaribagh Bus Accident / गिरिडीह से रांची जा रही बस नदी में गिरने से 7 लोगों की मौत; प्रेसिडेंट-पीएम ने जताया दुख

Zoom News : Sep 18, 2022, 01:41 AM
Hazaribagh Bus Accident: गिरिडीह से रांची (Ranchi) जा रही एक एसी बस हजारीबाग (Hazaribagh) में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बस नेशनल हाईवे-100 पर शिवानी नदी में पलट गई, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 45 लोग घायल हो गए हैं. वहीं, 2-3 लोग बस में फंसे हुए हैं, जिनको रेस्क्यू किया जा रहा है. घायलों को बस और एंबुलेंस के जरिए हजारीबाग ले जाया गया है.

बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी लोग सिख समुदाय (Sikh Community) के थे जो अरदास कीर्तन में शामिल होने रांची जा रहे थे. इसमें हजारीबाग गुरुद्वारा कमेटी के राजू सिंह भी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद में जुट गए. इसके बाद खबर मिलते ही लोकल पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया.  

बस की पत्ती टूटने से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि बस गिरिडीह से रांची जा रही थी. इसी दौरान हजारीबाग-बगोदर NH-100 पर दारू क्षेत्र में नदी में बस पलट गई. जानकारी के मुताबिक, यह दुर्घटना बस की पत्ती टूटने के कारण हुई. इससे बस अनियंत्रित हो गई और नदी में पलट गई. बस में 52 लोग सवार थे. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है. 

वहीं, बस में फंसे घायलों को गैस कटर की मदद से बस से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है कि 2-3 तीन लोग अब भी बस में ही फंसे हुए हैं. हादसे में घायल को शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग में भर्ती कराया गया है. 

पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया दुख

हजारीबाग बस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री ने दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीटर पर लिखा कि हजारीबाग में हुए बस हादसे की खबर सुनकर काफी दुख हुआ. पीएम ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने इस हादसे में घायलों के जल्द ठीक होने की कामना भी की है. 

हजारीबाग में हुए बस हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी दुख व्यक्त किया है. राष्ट्रपति ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, "हजारीबाग, झारखंड में हुए सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु के समाचार से अत्यंत दुःख हुआ. इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. मैं सभी पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER