Cricket / टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की फाइनल टीम सिलेक्ट, मोहम्मद नबी होंगे कप्तान

Zoom News : Oct 10, 2021, 08:34 PM
Cricket | अफगानिस्तान ने 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अपनी फाइनल टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम की कमान मोहम्मद नबी के हाथों में दी गई है। अफगानिस्तान ने ट्विटर पर अपनी टीम की घोषणा की। अफगानिस्तान ने इससे पहले 18 सदस्यीय टीम का चयन किया था और साथ ही दो रिजर्व खिलाड़ियों को भी टीम में चुना गया था। टीम में पहले चुने गए पांच खिलाड़यों को 15 सदस्यीय टीम अंतिम टीम से बाहर कर दिया गया है और पहले रिजर्व लिस्ट में शामिल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मुख्य टीम में शामिल किया गया है।

इसके अलावा मुख्य टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों में शराफुद्दीन अशरफ और दौलत जादरान को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। शापूर जादरान, कैस अहमद और अफसर जजई को टीम से बाहर कर दिया गया है। अफगानिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में 25 अक्टूबर को ग्रुप-बी के क्वालीफायर के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस ग्रुप में अफगानिस्तान के अलावा भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड तथा क्वालीफाइंग से प्रवेश पाने वाली अन्य दो टीमें शामिल हैं।

टी-20 विश्व कप से पहले अफगानिस्तान टीम ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर को बतौर सलाहकार टीम से जोड़ा था। फ्लॉवर के पास काफी अनुभव मौजूद है और वह इंग्लैंड जैसी टीम की हेड कोच भी रह चुके हैं। इसके साथ ही वह आईपीएल समेत विश्व भर की लीग में कोचिंग दे चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अफगानिस्तान की टीम : मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन, फरीद अहमद, नवीन उल हक।

रिजर्व खिलाड़ी: शराफुद्दीन अशरफ, समीउल्लाह शिनवारी, दौलत जादरान, फजल हक फारूकी

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER