New captain of IPL team / अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने लोकल हीरो को कप्तानी सौंपी, मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था

Zoom News : Jan 10, 2022, 07:03 PM
IPL 2022 : फिटनेस की समस्या से जूझ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। IPL 2022 के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाने का फैसला किया है। पंड्या को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था।

गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे पंड्या

हार्दिक पंड्या 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड से ही फिटनेस से झूझ रहे हैं। उन्होंने पीठ की सर्जरी भी कराई, लेकिन इसके बावजूद वे बॉलिंग फिटनेस हासिल नहीं कर पाए। IPL के पिछले सीजन में उन्होंने बॉलिंग नहीं की। टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी उन्होंने बॉलिंग नहीं की। इस कारण पंड्या को आखिरकार भारतीय टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी। मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिटेन न करने का फैसला किया।

लोकल फैक्टर आया काम

एक्सपर्ट्स का मानना है कि पंड्या गुजरात के हैं और स्थानीय फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि पंड्या अगर बॉलिंग नहीं भी करते हैं तो भी टीम के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।

राशिद खान भी अहमदाबाद में

हार्दिक पंड्या के अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के भी अहमदाबाद टीम से जुड़ने की खबर आ रही है। पिछले सीजन में राशिद हैदराबाद की ओर से खेले थे। इस बार उन्होंने खुद को टीम से अलग कर लिया था।

इस साल से लीग में 10 टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल कुल 10 टीमें होंगी। पिछले महीने टीमों ने अपनी पसंद के अधिकतम चार खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल प्रबंधन को सौंपी थी। लखनऊ और अहमदाबाद टीम को अपने कुछ खिलाड़ियों की लिस्ट इस महीने के दूसरे सप्ताह तक सौंपनी है। आईपीएल में इस बार मेगा ऑक्शन होना है। यह ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को चेन्नई में होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER