क्रिकेट / टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले अस्पताल में भर्ती रिज़वान की तस्वीर शोएब ने शेयर की

Zoom News : Nov 12, 2021, 02:02 PM
क्रिकेट: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भले ही पाकिस्तान (Pakistan) ऑस्ट्रेलिया(Australia) से सेमीफाइनल हार गया, लेकिन उनके विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की तारीफ हो रही है. क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले फ्लू का शिकार थे, लेकिन वो मैच में उतरे और शानदार 67 रन की पारी खेली.

मोहम्मद रिजवान की इस कमिटमेंट को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoib Akhtar) ने उनकी अस्पताल की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया. शोएब अख्तर ने लिखा कि,

क्या आप सोच सकते हैं कि यह आदमी आज अपने देश के लिए खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. वह पिछले दो दिनों से अस्पताल में थे.

रिजवान के खेलने पर था संदेह

मोहम्मद रिजवान मैच से पहले दो दिन तक अस्पताल में भर्ती थे, वो मैच प्रैक्टिस में भी शामिल नहीं हुए थे. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि शायद वो सेमीफाइल में ना खेल पाएं. पाकिस्तानी टीम के कोच मैथ्यू हेडन ने बताया था कि वो फ्लू से लड़ रहे हैं. हेडन ने बताया था कि उनके लंग्स में कुछ दिक्कत हो रही थी.

मैच में उतरकर रिजवान ने बनाया रिकॉर्ड

मोहम्मद रिजवान ने इस मैच में 52 बॉल का सामना करते हुए 67 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन पूरे किये. ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. इस साल मोहम्मद रिजवान ने 23 टी20 मैच खेले हैं और 1033 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं जिन्होंने इतने ही मैच खेलकर 826 रन बनाए हैं. अभी तक टी20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में ये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दो बल्लेबाज हैं.

पूरे वर्ल्ड कप में रिजवान ने की शानदार बल्लेबाजी

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस पूरे वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने भारत के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 79 रन बनाए थे. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 6 मैच खेलकर 281 रन बनाए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER