देश / अमरिंदर ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, कहा- 'पंजाब लोक कांग्रेस' होगा उनकी नई पार्टी का नाम

Zoom News : Nov 03, 2021, 09:05 AM
Amarinder Singh Resignation: एक महीने तक बगावती तेवर दिखाने के बाद पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस छोड़ने का एलान कर दिया है. अमरिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है. अमरिंदर सिंह पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह अपनी पार्टी बनाकर 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में अपनी मर्जी के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू को अध्यक्ष बनाने का आरोप लगाया. अमरिंदर सिंह ने कहा, ''मेरी मर्जी के खिलाफ और सभी सांसदों की सलाह को देखते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को अध्यक्ष बनाया गया. सिद्धू ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा और पीएम इमरान खान को गले लगाया था.''

अमरिंदर कर रहे थे सिद्धू का विरोध

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने 2017 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी. पंजाब में सरकार बनने के बाद से ही अमरिंदर सिंह और सिद्धू के रिश्तों में तनाव पैदा हो गया. सिद्धू ने हाल ही में पंजाब सरकार पर हमले तेज कर दिए थे और सितंबर में अमरिंदर सिंह को पंजाब के सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी.

अमरिंदर सिंह हालांकि सिद्धू को निशाने बनाने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं दे रहे हैं. अमरिंदर सिंह दावा कर चुके हैं कि वह नवजोत सिंह सिद्धू को विधानसभा चुनाव में हराने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगे. अमरिंदर सिंह ने अलग पार्टी बनाकर बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग की बात भी कही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER