Elon Musk News / मोदी को तीसरी बार पीएम बनने से पहले एलन मस्क ने दी जीत की बधाई

Vikrant Shekhawat : Jun 08, 2024, 08:43 PM
Elon Musk News: अमेरिका के अरबपति एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि वे अपनी कंपनियों द्वारा भारत में "रोमांचक कार्य" किए जाने को लेकर उत्साहित हैं। बता दें कि नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह उनका प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरा कार्यकाल होगा। मस्क ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, "दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत पर नरेन्द्र मोदी को बधाई! भारत में मेरी कंपनियों द्वारा किए जाने वाले रोमांचक काम को लेकर उत्साहित हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जवाब में कहा, “एलन मस्क, आपकी शुभकामनाओं की सराहना करता हूं।” उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली भारतीय युवा, देश की जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति इसके सभी भागीदारों के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करती रहेगी। इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने इससे पहले अप्रैल में "टेस्ला संबंधी भारी दायित्वों" के कारण भारत की अपनी प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी थी।

पूर्व में भारत दौरे पर आने वाले थे एलन मस्क

मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत दौरे पर रहने वाले थे। इस दौरान उनका प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम था। हालांकि, बाद में उन्होंने ‘एक्स’ पर ही सूचित किया था कि वे इसी साल बाद में भारत दौरे पर आने के लिए उत्साहित हैं। पिछले साल जून में मस्क ने मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि वह 2024 में भारत आने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। उनकी प्रस्तावित यात्रा से यह उम्मीदें बढ़ गई थीं कि वह इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला के साथ-साथ अपने दूरसंचार उपक्रम (सैटकॉम) उद्यम स्टारलिंक को देश में स्थापित करने की योजना की घोषणा करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER