देश / नुपूर शर्मा की जुबान पर इनाम की घोषणा करने वाले भीम आर्मी चीफ गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

Zoom News : Jun 17, 2022, 07:10 AM
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित सदस्य निपूर शर्मा की जुबान काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने के आरोप में भीम आर्मी के प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) केपीएस मल्होत्रा ने इसकी पुष्टि की और कहा कि तंवर को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि तंवर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 504, 506, 509 के तहत स्पेशल सेल थाने में नौ जून को एफआईआर दर्ज की गई थी। 8 जून को, तंवर ने शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले के लिए एक करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की और कहा कि शर्मा मुसलमानों और पैगंबर मोहम्मद के साथ-साथ दुनियाभर में भारतीयों का अपमान कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर नफरत फैलाने के आरोप में नुपूर शर्मा और 30 से अधिक अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा था कि नफरत वाले संदेश फैलाने, विभिन्न समूहों को उकसाने और सार्वजनिक शांति को भंग करने की हानिकारक स्थिति पैदा करने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मल्होत्रा ने कहा, 'साइबर स्पेस में अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी और गलत जानकारी को बढ़ावा देने में सोशल मीडिया संस्थाओं की भूमिका की जांच करने वाले कई व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।'

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER