Hathras Gangrape / हाथरस कांड को लेकर बड़ा खुलासा- अलीगढ़ जेल भेजे गए चार आरोपियों में से एक नाबालिग

Zoom News : Oct 20, 2020, 09:52 PM
Hathras Gangrape: हाथरस में कथित गैंगरेप में मुकदमा दर्ज करने के बाद अलीगढ़ जेल भेजे गए चार आरोपियों में से एक नाबालिग है। यह दावा मंगलवार को आरोपी के परिजनों ने करते हुए एक मार्कशीट पेश की जिसमें कहा कि उसकी उम्र दिसंबर माह में 18 वर्ष की होगी। मार्कशीट की सत्यता से जुड़ा दावा परिवार का ही है। मीडिया को भी उन्होंने ही बुलाकर यह जानकारी दी। परिवार का दावा है कि उन्होंने मार्कशीट सीबीआई टीम को भी उपलब्ध करा दी है।

परिवार का आरोप है कि 14 सितम्बर को पुलिस ने बूलगढ़ी प्रकरण में पीड़िता के भाई की तहरीर के आधार पर केवल संदीप ठाकुर के खिलाफ मुकदमा लिखा था। उसके बाद 22 सितम्बर तक तीन नाम और बढ़  गए। पुलिस ने चारों आरोपियों को बारी-बारी से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। पुलिस ने जेल भेजते वक्त जांच पड़ताल नहीं की कि जिन आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है उनकी उम्र क्या है। बाद में पूरे देश में हंगामा हुआ। एसआईटी ने पूरे मामले की जांच कर ली, परन्तु उसने भी कहीं आरोपियों की उम्र जानने की कोशिश नहीं की। चार में एक एक आरोपी के भाई का कहना है कि उसने सीबीआई को एक अंकतालिका दी है जो उसके जेल में बंद भाई की है। इसके अनुसार वह हाईस्कूल फेल हो गया था और उसकी जन्मतिथि इसमें दो दिसम्बर 2002 दर्ज है। हाईस्कूल की परीक्षा उसने जेएस इंटर कालेज मीतई से वर्ष 2018 में दी थी। हाईस्कूल की परीक्षा में वह हर विषय में फेल हुआ है। सीबीआई ने इस अंक तालिका को अपने कब्जे में ले रखा है। उन्होंने आरोपी को जेल के बजाय किशोर सुधार गृह भेजा जाए।

भाई और मां का दावा

आरोपी के भाई का कहना है कि जो मार्कशीट सामने आई  है वह आरापी की ही है। बैग में मार्कशीट रखी थी। जब सीबीआई आई, कागजात देखे तब पता चला कि भाई नाबालिग है। मार्कशीट सीबीआई ले गई है। अब तो यही चाहते हैं भाई जेल से निकल आए। जांच से संतुष्ट होने की बात भी कही।

आरोपी की मां का कहना है कि मार्कशीट में लिखा है। अभी उनका बच्चा 18 साल का नहीं हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER