Bihar Politics / CM नीतीश के बयान पर भड़क गई भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी बोले- सीएम बीमार हैं

Zoom News : Nov 08, 2023, 07:46 AM
Bihar Politics: बिहार विधानसभा में जातीय जनगणना पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से कही गई बातों पर विवाद जारी है। कई लोग सीएम नीतीश के बयान को अमर्यादित और अभद्र बता रहे हैं, तो वहीं, कुछ नेता इसे सेक्स एजुकेशन कह कर सीएम नीतीश के समर्थन में आ गए हैं। वहीं, अब बिहार भाजपा बुरी तरह से नीतीश कुमार के विरोध में खड़ी हो गई है। राज्य भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को बीमार तक कह दिया है। 

नीतीश कुमार बीमार हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विवादित बयान पर बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह सार्थक है कि नीतीश कुमार बीमार हैं। भारत का संविधान ये कहता है कि जो व्यक्ति बीमार है उसे गद्दी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। ये दूर्भाग्यपूर्ण है। कोई न कोई मुख्यमंत्री को गलत दवाई देने का काम कर रहा है, ये जांच का विषय है।

जनसंख्या नियंत्रण पर बात

दरअसल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को विधानसभा में जातिगत जनगणना और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका के मुद्दे पर बोल रहे थे। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसी बातें बोलीं जिससे सदन के अंदर बैठे पुरुष और महिला विधायक भी अवाक रह गए। महिला बीजेपी एमएलसी निवेदिता सिंह ने रोते हुए नीतीश कुमार के भाषण पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस तरह से सदन में नहीं बोलना चाहिए। 

बचाव में आए तेजस्वी

विवादित बयान देने के बाद नीतीश कुमार काफी लोगों के निशाने पर हैं। हालांकि, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के बचाव में आगे आ गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सेक्स एजुकेशन की बात रहे थे। इसको दूसरे अर्थों में नहीं लिया जाना चाहिए। तेजस्वी के इस बयान पर भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि ऐसा तो किताबों में नहीं पढ़ाया जाता। तेजस्वी सेक्स एजुकेशन का टीचर रख लें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER