MP / बजुर्ग ने अपनी पत्नी के लिए घर में ही बना दिया ICU, वजह जान हो जाएगे हैरान

Zoom News : Oct 11, 2020, 08:43 AM
नई दिल्ली. कहा जाता है कि अंतिम सांस तक जीवनसाथी ही साथ देती है। आपको चाहे कितनी भी परेशानी क्यों न हो, या भले ही आप एक साथ उम्र और स्वास्थ्य दे रहे हों, लेकिन अगर आपका साथी आपके साथ है, तो हर मुश्किल चुनौती को भी आसान बनाया जा सकता है। ऐसी ही एक जोड़ी मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है। सेवानिवृत्त इंजीनियर ज्ञान प्रकाश अपनी बीमार पत्नी को अस्पताल में अकेला नहीं छोड़ना चाहते थे, इसलिए उन्होंने घर को आईसीयू में बदल दिया। अब वे पूरे दिन एक साथ रहते हैं और एक दूसरे की स्थिति जानते हैं।

सेवानिवृत्त इंजीनियर ज्ञान प्रकाश ने कोई मेडिकल की पढ़ाई या पाठ्यक्रम नहीं किया है, लेकिन वह अस्पताल के कर्मचारियों की तरह अपनी पत्नी की देखभाल करते हैं। अपनी पत्नी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए उन्होंने घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर वेंटिलेटर तक की व्यवस्था की है। ज्ञान प्रकाश ने बताया कि उनकी पत्नी कुमुदनी श्रीवास्तव को अस्थमा है। वह पिछले 4 वर्षों में घर पर कम और अस्पताल में अधिक रही है। पिछले साल, जब वह अपनी पत्नी को अस्पताल से घर ले गया, तो उसने सोचा कि वह फिर से अस्पताल नहीं जाएगी। इसके बाद, उन्होंने घर को अस्पताल में बदल दिया।

ज्ञान प्रकाश ने अपने घर में ऑक्सीजन की पाइप लाइन बिछाई है। इसके अलावा, उस कमरे में जहां उसकी पत्नी रहती है, एक नेबुलाइजर, एयर प्यू रेफर, सक्शन मशीन और वेंटिलेटर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अस्पताल के आईसीयू वार्ड की तरह ही एक कमरा तैयार किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER