देश / कारोबारी ने घर बनाने के लिए जमा किए लाखों रुपये, खा गयी दीमक, टुटा सपना

Zoom News : Feb 17, 2021, 03:41 PM
AP: कहा जाता है कि कई बार कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करने के बाद भी अगर किस्मत साथ नहीं देती तो लोगों के सपने पूरे नहीं होते। ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में हुआ, जहाँ एक कोराबारी ने एक शानदार घर बनाने के लिए बहुत सारे पैसे जमा किए, लेकिन अब वही पैसा बेकार में बदल गया है।

दरअसल, कृष्णा जिले के माइलवारम में बिजली जमला नाम का एक व्यापारी सूअर खरीदता और बेचता था। इससे जो भी आमदनी होती है, उसे वह बैंक खाते में रखने के बजाय अपने घर में एक कुंड में रख देते थे। उसने इन पैसों से अपने लिए एक बड़ा घर बनाने का सपना देखा।

हालांकि, जब उस व्यवसायी ने एक दिन ट्रंक खोला, तो उसकी आकांक्षाओं को फिर से जागृत किया गया क्योंकि ट्रंक में रखे गए लगभग 5 लाख रुपये दीमक के कारण बर्बाद हो गए थे, यह देखकर बिजली जमलाय बुरी तरह से निराश हो गया क्योंकि वह अपनी एक पाई को देख रहा था उसकी आँखों के सामने कड़ी मेहनत हो रही है। अब वह पैसा उसके किसी काम का नहीं था क्योंकि वह कट चुका था और उसकी रोजी-रोटी चल रही थी।

इसके बाद, व्यवसायी ने सोचा कि अब ये नोट उसके काम नहीं आए, तो उन्हें बच्चों में क्यों न बांटा जाए ताकि वे कम से कम इसके साथ खेल सकें। हालाँकि, यहाँ भी, भाग्य ने उसका साथ नहीं छोड़ा। बच्चों को असली नोटों के साथ खेलते देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दी।

जब पुलिस इस मामले की जांच करने के लिए पहुंची, तो वे ट्रंक में बड़ी मात्रा में दीमक के नोटों को देखकर दंग रह गए। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया और कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER