नागरिकता संशोधन कानून / कांस्‍टेबल का दूसरा जीवन, बुलेटप्रूफ जैकेट को भेद गई गोली, बाल-बाल बची जान

News18 : Dec 22, 2019, 02:45 PM
फिरोजाबाद | नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच, फिरोजाबाद (Firozabad) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार (20 दिसंबर 2019) को फिरोजाबाद में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के दौरान बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक पुलिसकर्मी को गोली मारी गई। हालांकि, पर्स में रखे सिक्‍कों की वजह से पुलिसकर्मी की जान बच गई। जानकारी के मुताबिक, हिंसक प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल विजेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ सुरक्षा में तैनात थे। उसी दौरान एक गोली उनके बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई बटुए में फंस गई। इससे उनकी जान बच गई।

बताया जाता है कि विजेंद्र कुमार ने बटुए को शर्ट की जेब में रखा था। ऐसे में एक गोली बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई बटुए में जा लगी। विजेंद्र कुमार का कहना है कि उनके बटुए में कई सिक्के थे। यही वजह है कि गोली बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने के बाद सिक्कों को नहीं छेद पाई। इससे उनकी जान बच गई। विजेंद्र कुमार का कहना है कि उन्‍हें वास्तव में ऐसा लग रहा है कि यह उनका दूसरा जीवन है।

पुलिस पर किया गया पथरावबता दें कि फिरोजाबाद में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उग्र प्रदर्शन हुआ था। प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था। पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी। प्रदर्शन कर रहे लोगों की तरफ से फायरिंग की गई थी। यहां एक चौकी भी फूंक दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक, फिरोजाबाद में जुमे की नमाज के बाद छोटे-छोटे गुटों में उतरे प्रदर्शनकारियों ने नालबंद पुलिस चौकी को जला दिया था। सामने खड़े कुछ वाहनों में भी आगजनी की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER