IPL-2022 / CSK का MI से मुकाबला आज,जडेजा की कमी दूर करने के लिए चेन्नई के पास क्या हैं विकल्प?

Zoom News : May 12, 2022, 05:59 PM
आईपीएल 2022 में आज सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. रोहित शर्मा की टीम के लिए यह मैच महज औपचारिकता है. मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स का इरादा मैच जीतकर 2 अंक और हासिल करने का होगा. आईपीएल 2022 में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. लेकिन आज खेले जाने वाले मैच में मुंबई और चेन्नई के बीच श्रेष्ठता की जंग होगी. आइए मैच से पहले हम आपको दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम शुरुआत के सभी 8 मैच लगातार हार गई. इस लचर प्रदर्शन की वजह से टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो मुंबई इंडियंस ने 11 मैच खेले हैं जिनमें 2 जीते और 9 हारे हैं. 4 अंकों के साथ मुंबई की टीम पॉइंट टेबल में 10वें स्थान पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उसे 52 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

पिछले मैच में जडेजा की जगह शिवम दुबे को मिली थी जगह

चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले मुकाबले में भी रविंद्र जडेजा नहीं खेले थे. इस मुकाबले में जडेजा की जगह शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी. हालांकि शिवम दुबे इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में जडेजा के साथ भी चेन्नई की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं. शिवम दुबे बल्लेबाजी तो बेहतरीन करते हैं लेकिन गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन रविंद्र जडेजा के स्तर का नहीं है. फिर वह मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करते हैं जबकि जडेजा एक स्पिनर हैं. हालांकि चेन्नई ने जडेजा के बिना खेले इस मैच में दिल्ली पर 91 रन की विशाल जीत दर्ज की थी.

जडेजा की जगह ले सकते हैं मिचेल सेंटनर 

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर जडेजा की कमी को दूर करने के लिए सही खिलाड़ी हैं. सेंटनर शानदार स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और फिर वह कई मौकों पर जडेजा की तरह बल्लेबाजी का नमूना भी दिखा चुके हैं. सेंटनर बड़े-बड़े शॉट खेलने में भी माहिर हैं. हालांकि चेन्नई को प्लेइंग इलेवन में सेंटनर को खिलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. चेन्नई की टीम में जडेजा के बिना भी महीष तीक्ष्णा और मोईन अली जैसे स्पिनर हैं, इसमें मोईन अली बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं.

CSK ने हासिल की लय

दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर रहा. एमएस धोनी के दोबारा कप्तान बनने के बाद सीएसके ने लय पकड़ी. धोनी के नेतृत्व में चेन्नई की टीम अब तक 3 में से 2 मैच जीत चुकी है. पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके ने शानदार जीत दर्ज की थी. चेन्नई ने आईपीएल 2022 में 11 मैच खेले हैं जिनमें 4 जीते और 7 हारे हैं. 8 अंकों के साथ टीम अंकतालिका में 9वें स्थान पर है. फिलहाल टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI: डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कायरन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मयंक मार्कंडे, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, राइली मेरेडिथ

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER