IND vs ENG / सूर्या के शतक के बावजूद भी इंग्लैंड ने इंडिया को 17 रन से हराया

Zoom News : Jul 10, 2022, 10:50 PM
IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव के तूफानी शतक के बावजूद टीम इंडिया 3 टी-20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप नहीं कर सकी। रविवार को नॉटिंघम में खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत 17 रन से हरा दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 215 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओर में 9 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। सूर्यकुमार ने 55 गेंदों पर 117 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। श्रेयस अय्यर (28) को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज सूर्यकुमार का साथ नहीं दे सका।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड मलान ने बनाए। उन्होंने 39 गेंद में 77 रन की पारी खेली। वहीं, लियाम लिविंगस्टन का बल्ला भी जमकर बोला। उन्होंने सिर्फ 29 गेंद में 42 रन बना दिए। टीम इंडिया के लिए रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल के खाते में 2-2 विकेट आए।

भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, श्रेयस अय्यर और आवेश खान की टीम में वापसी हुई है। वहीं, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है।

हैरी ब्रुक और लियाम लिविंगस्टन क्रीज पर मौजूद हैं। 17 ओवर के बाद स्कोर 169/5 है।

उमरान ने जेसन रॉय को भेजा पवेलियन

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पहली बार खेल रहे उमरान मलिक ने जेसन रॉय को आउट किया। रॉय इस सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। आखिरी मैच में भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उमरान के ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद को रॉय बांउड्री के बाहर भेजना चाहते थे, लेकिन गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और ऋषभ पंत ने एक आसान सा कैच पकड़ लिया। रॉय 26 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए।

बटलर का फ्लॉप शो

तीसरे टी-20 में एक बार फिर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर फ्लॉप रहे। उन्हें आवेश खान ने बोल्ड किया। मैच में बटलर के बल्ले से 9 गेंद में 18 रन निकले। ऐसा लग रहा था कि आज बटलर का बल्ला बोलेगा, लेकिन वो आवेश की गेंद को समझ ही नहीं पाए और अपना विकेट गंवा दिया।

टीम इंडिया पिछले चार साल में इंग्लैंड को उसके घर में दो बार टी-20 सीरीज में हराने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है। शनिवार को दूसरे मैच में भारत ने 49 रन से जीत हासिल कर तीन मुकाबलों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। तीसरा मैच आज नॉटिंघम में खेला जा रहा है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, रवि बिश्नोई।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, फिल सॉल्ट, लियाम लिविंगस्टन, हैरी ब्रुक, मोईन अली, सैम करन, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, रिचर्ड ग्लीसन और रीस टोपली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER