IND vs SL / भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोरोना की मार, अब इस दिन खेला जाएगा 1st ODI

Zoom News : Jul 10, 2021, 08:12 AM
IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज पर कोरोना ने ब्रेक लगा दिया है। श्रीलंका के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। 13 जुलाई को खेले जाने वाला पहला वनडे मैच अब 17 जुलाई को होगा। भारत को इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को इस टूर पर कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन ब्रिटेन से लौटने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तीन दिन के निर्धारित कड़े क्वारंटाइन को बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सीनियर अधिकारी ने सीरीज के रिशेड्यूल की पुष्टि करते हुए पीटीआई से कहा, 'हां, सीरीज अब 13 जुलाई के बजाय 17 जुलाई से शुरू होगी। यह फैसला खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट के साथ बातचीत करके ही लिया गया है।'

श्रीलंका क्रिकेट में सूत्रों से बातचीत के बाद पता चला है कि नयी तारीखों पर अब भी बीसीसीआई से विचार विमर्श के बाद बातचीत चल रही है। 50 ओवर के मैचों के लिए संभावित तारीखें 17, 19 और 21 जुलाई हो सकती हैं जबकि तीन मैचों की टी-20 सीरीज के 24 जुलाई से शुरू होने की संभावना है। श्रीलंका बोर्ड के सूत्र ने कहा, ''हम कार्यक्रम की नई तारीख में कुछ विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं।' पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीरीज वनडे चरण से 13 जुलाई से शुरू होनी थी जिसके अगले दो मैच 16 और 18 जुलाई को होने थे। टी20 इंटरनेशनल मैच 21, 23 और 25 जुलाई को होने थे। शिखर धवन की अगुवाई वाली दूसरे दर्जे की भारतीय टीम ने अपना कड़ा क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और टीम कोलंबो में ट्रेनिंग कर रही है। श्रीलंका बोर्ड के सूत्र ने बताया कि ब्रिटेन से लौटे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी नेगेटिव आए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER