Gadgets / गूगल पर 'दिवाली' सर्च करते ही जल उठेंगे दीपक, अभी आजमाएं मजेदार ट्रिक

Zoom News : Oct 17, 2022, 06:56 PM
Gadgets | सर्च इंजन Google हर त्योहार को अलग-अलग ढंग से सेलिब्रेट करती है और अब रोशनी का त्योहार दीपावली नजदीक आ रहा है। इस त्योहार को और भी खास बनाने के लिए गूगल अपने यूजर्स को एक अनोखा और मजेदार सरप्राइज दे रही है। अगर आप गूगल पर 'Diwali' या 'Deepawali' सर्च करते हैं तो स्क्रीन पर कुछ मजेदार दिखेगा।

गूगल के होमपेज पर जाने के बाद अगर आप 'Diwali' या इससे जुड़ा कोई कीवर्ड सर्च करेंगे तो आपको स्क्रीन पर उजाला करने का मौका मिलेगा। गूगल इंडिया ने एक ट्वीट में लिखा है कि यूजर्स को सरप्राइज के लिए दिवाली सर्च करना चाहिए। दरअसल, ऐसा करने के बाद स्क्रीन पर दिए दिखते हैं, जिन्हें जलाकर उजाला करना होता है।

आप ऐसे आजमा सकते हैं गूगल की नई ट्रिक

गूगल सर्च में 'Diwali' सर्च करने के बाद आपको त्योहार के बारे में जानकारी दी जाएगी और सबसे ऊपर एक दीपक का एनिमेशन नजर आएगा। इस दीपक के बगल 'Festivity' लिखा है और इसपर क्लिक या टैप करने पर आपको खास इफेक्ट स्क्रीन पर दिखना शुरू हो जाएगा। 

इस दीपक पर क्लिक करते ही स्क्रीन पर आठ दीपक नजर आएंगे और आपका माउस पॉइंटर एक जलते हुए दीपक में बदल जाएगा। इसकी मदद से आपको सभी दीपक जलाने होंगे और पूरी स्क्रीन पर उजाला हो जाएगा। कुछ देर बाद सभी दीपक अपने आप गायब हो जाएंगे और फेड हुई स्क्रीन लाइट-अप हो जाएगी।

सभी प्लेटफॉर्म्स पर काम कर रहा है यह इफेक्ट

नया इफेक्ट केवल गूगल की वेबसाइट ही नहीं, एंड्रॉयड ऐप, iOS या बाकी प्लेटफॉर्म्स पर वेब ब्राउजर्स में काम कर रहा है। यह इफेक्ट 'Diwali' ही नहीं, 'Deepawali' या फिर 'Diwali 2022' सर्च करने पर भी स्क्रीन पर दिखता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER