IND vs NZ / हार्दिक पंड्या के पास वक्त बहुत कम, 24 घंटे में लेना होगा अहम फैसला, दांव पर...

Zoom News : Jan 28, 2023, 01:58 PM
IND vs NZ : भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में करारी हार मिली. मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया और इसके बाद भारतीय टीम को महज 155 रन पर रोक दिया. 21 रन की जीत के साथ सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-0 की बढ़त मिली. दूसरा मुकाबला एक दिन के बाद ही होने जा रहा है. कप्तान हार्दिक पंड्या को कुछ बड़े फैसले लेने होगे लेकिन इसके लिए वक्त बहुत ही कम है.

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद अब भारत के सामने ट्रॉफी हासिल करने के लिए दूसरा मैच जीतना जरूरी है. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में जैसा टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का हाल किया वैसा ही कुछ इस वक्त भारत का दिख रहा है. लगातार दो मैच जीतकर टीम सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के करीब दिख रही है. हार्दिक को कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर बेहतर योजना बनानी होगी. पहले मुकाबले की गलतियों को सुधारकर उतरना होगा.

हार्दिक को लेना होगा अहम फैसला

टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत की गेंदबाजी आखिर में बेहद खराब रही और रन लुटाने की वजह से टीम के सामने बड़ा लक्ष्य आ गया. मैच के बाद हार्दिक ने खुद माना था कि 20 से 25 रन भारतीय गेंदबाजों ने ज्यादा लुटा दिए. बल्लेबाजी क्रम में जैसे ओपनर्स ने प्रदर्शन किया और उसके बाद नीचले क्रम ने गलत वक्त पर विकेट गंवाया इससे बचना होगा. ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और हार्दिक पंड्या को बड़ी पारी खेलनी होगी.

24 घंटे में फिर से मैदान पर होगी टीम इंडिया

पहला टी20 मैच खेलने के बाद एक दिन आराम करने के 24 घंटे के बाद भारतीय टीम फिर से मैदान पर होगी. शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला खेला गया था. रविवार को शाम सात बजे दोनों टीमों दूसरे मुकाबले के लिए लखनऊ में खेलने उतरेगी. शनिवार का दिन टीम इंडिया के पास योजना बनाने और उसी तरह से प्रैक्टिस करने के लिए है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER