IND vs BAN / हरमनप्रीत कौर ने स्टंप पर बल्ला मारने के बाद अंपायरिंग पर उठाए सवाल- खड़ा किया बड़ा विवाद

Zoom News : Jul 22, 2023, 09:14 PM
IND vs BAN: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा समाप्त हो चुका है। इस दौरे पर हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा। टी20 सीरीज में टीम जहां क्लीन स्वीप करने में नाकामयाब रहते हुए आखिरी मुकाबला हार गई थी। वहीं वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश ने इसी सीरीज में टीम इंडिया को मात दी। उसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी जरूर की लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया जीता हुआ मुकाबला भी टाई करवा गई। इसके परिणामस्वरूप यह मुकाबला टाई हो गया और टीम इंडिया सीरीज जीतने में नाकामयाब रही। इसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान से बड़ा विवाद खड़ा कर दिया।

हरमनप्रीत कौर ने एक मैच में दो विवाद खड़े कर दिए। पहले उन्होंने आउट होने के बाद स्टंप पर बैट मारा। फिर मैच के बाद सामने आया उनका बयान ऐसा था जिसने साफतौर पर अंपायरों पर निशाना साध दिया। उन्होंने खराब अंपायरिंग का मुद्दा उठाया और यह तक कहे दिया कि, अगली बार जब टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी तो खराब अंपायरिंग और ऐसे फैसलों के लिए तैयार होकर आएगी। उनका यह बयान और स्टंप पर बैट मारना उनको सजा भी दिलवा सकता है। आईसीसी भारतीय कप्तान पर जुर्माना लगा सकती है।

हरमनप्रीत कौर का बेबाक बयान

तीसरा वनडे मैच टाई होने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, क्रिकेट के अलावा अंपायरिंग इस दौरे पर काफी हैरान करने वाली थी। अगली बार जब हम बांग्लादेश आएंगे तो हम तैयार रहेंगे इस तरह की अंपायरिंग के लिए। बांग्लादेश ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मैं फिर कह रही हूं कि खराब अंपायरिंग हमारे लिए दुर्भाग्यशाली रही। कुछ फैसले जो अंपायर्स ने दिए वो हैरान करने वाले थे। 

आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने दिखाया गुस्सा

भारतीय टीम इस मुकाबले में आसान जीत की ओर बढ़ रही थी। हरलीन देओल और स्मृति मंधाना की तीसरे विकेट के लिए हुई पार्टनरशिप ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। पर इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर कुछ खास नहीं कर पाईं और सिर्फ 14 रन बनाकर नाहिदा अख्तर की गेंद पर LBW आउट हो गईं। वह इसके बाद बिल्कुल खुश नजर नहीं आईं और उन्होंने गुस्से में बैट स्टंप पर मार दिया। उनका गुस्सा करने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरफ फैल गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER