इंडिया / हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने लिखा PM नरेंद्र मोदी को पत्र, किया आग्रह

Zoom News : Nov 30, 2019, 01:36 PM
नई दिल्ली: हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन (Pamela Anderson ) ने शुक्रवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर शाकाहारी भोजन को बढ़ावा देने का अनुरोध किया। 'बेवाच' आइकन और 'बिग बॉस' की पूर्व अतिथि स्टार पामेला एंडरसन ने पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने सभी सरकारी बैठकों, आयोजनों में केवल शाकाहारी भोजन परोसे जाना सुनिश्चित करने का आग्रह किया। अपने पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह किया कि सरकारी बैठकों और कार्यों में केवल स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन परोसकर वह जलवायु परिवर्तन के खिलाफ भारत की लड़ाई का नेतृत्व करें।

पशु अधिकार समूह और एक्ट्रेस ने समझाया कि मांस, अंडे और डेयरी के लिए जानवरों को पालना सभी मानव-प्रेरित ग्रीनहाउस-गैस उत्सर्जन का लगभग पांचवां हिस्सा है। उन्होंने कहा, आपके देश के नवाचार और कृषि प्रधान इतिहास के साथ मुझे यकीन है कि भारत द्वारा उत्पादित सोया और अन्य बहुमुखी खाद्य पदार्थ इन हानिकारक खाद्य पदार्थो को आसानी से बदल सकते हैं। पेटा की डायरेक्टर ने अन्य देशों न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी की तरह ही प्रो-वीगन कदमों को अपनाने का प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह किया।

52 साल की एक्ट्रेस ने कहा, "मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप उन्हें दिखाएं कि अन्य के मुकाबले भारत उनके बराबर या उनसे अधिक श्रेष्ठ है। जलवायु परिवर्तन पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण से प्रभावित प्रत्येक जीव के लिए मेरा दिल चिंतित हो जाता है। मुझे निवासियों के साथ-साथ उन जानवरों की भी चिंता है जो चेहरे पर मास्क नहीं लगा सकते या घर के अंदर नहीं रह सकते हैं।


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER