Coronavirus / यात्रीगण, कृपया ध्यान दें! ट्रैन में सफर के दौरान कोरोना से बचने के लिए जान लें ये जरूरी बातें

Zee News : Jun 18, 2020, 07:49 AM
नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच कोरोना (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए केंद्र ने रेल यात्रियों से कुछ बातों का पालन करने की अपील की है। लोगों को स्टेशन और सफर के दौरान कुछ बातों का खास ख्याल रखने की बात कही गई है।

IndiaFightsCorona ट्विटर हैंडल ने लिखा- 'यात्रीगण कृपया ध्यान दें। रेलवे स्टेशन में आवाजाही की अनुमित केवल ई-टिकट के आधार पर मिलेगी। इसके लिए कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं है। इसके अलावा यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के लिए कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा।'

ट्वीट के मुताबिक, यात्री को पहले से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है। इसके अलावा यात्रियों को खुद का कंबल, चादर, खाना और पानी लाने की भी सलाह दी गई है। वहीं, यात्रियों से कम से कम सामान लाने की अपील की गई है। यात्रियों को प्रवेश और यात्रा के दौरान मास्क पहनना भी जरूरी होगा।

जान लीजिए ट्रेन यात्रा के दौरान के ये कुछ खास नियम-

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले 3 लाख 60 हजार के करीब पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या अबतक 3,54,065 दर्ज की गई है। वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 11,903 हो गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि देश में अबतक 1,86,935 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER