Bangladesh Cricket / इस स्टार ऑलराउंडर पर ICC ने लगाया 2 साल का बैन- लिया बड़ा फैसला

Zoom News : Jan 17, 2024, 06:00 AM
Bangladesh Cricket: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक बड़ा फैसला लिया है। आईसीसी ने एक स्टार खिलाड़ी को 2 साल के लिए बैन कर दिया है। इस खिलाड़ी पर 2023 में एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया था जो अब सही पाए गए हैं। इस खिलाड़ी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है। 

इस ऑलराउंडर पर लगा 2 साल का बैन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बांग्लादेश की टीम के ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर 2 साल का बैन लगाया है। उन्हें 6 महीने के लिए सस्पेंड भी किया गया है। बता दें नासिर को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा गिफ्ट दिया गया था। इसके लिए उनसे खास मांग भी की गई थी। हुसैन ने इसकी जानकारी न ही बोर्ड को और ना ही एंटी करप्शन ऑफिसर को दी थी। जिसके चलते उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है। ऐसे में अब वह 7 अप्रैल 2025 तक के लिए बैन रहेंगे।

इन 3 आरोपों में मिली सजा 

आर्टिकल 2.4.3 का उल्लंघन- नासिर को करीब 750 यूएस डॉलर से ज्यादा कीमत का गिफ्ट आई फोन 12 के रूप में दिया गया था। लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ऑफिशर को नहीं दी थी और बाद में इस बारे में बताने में नाकाम रहे। 

आर्टिकल 2.4.4 का उल्लंघन- नासिर हुसैन ने एंटी करप्शन ऑफिसर को किसी भी अनजान व्यक्त द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी। 

आर्टिकल 2.4.6 का उल्लंघन- एंटी करप्शन ऑफिसर द्वारा मामले की जांच में नासिर ने उनका साथ नहीं दिया था। साथ ही वह इससे जुड़ी अहम जानकारियां भी उन्हें देने में विफल साबित हुए या इनकार कर दिया। 

नासिर हुसैन का इंटरनेशनल करियर 

32 साल के नासिर हुसैन ने 2011 से 2018 के बीच बांग्लादेश के लिए सभी फॉर्मेट्स में 115 मैच खेले, जिसमें 2695 रन बनाए और 39 विकेट लिए। नासिर हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 मैच खेले। वहीं, वह डोमिस्टिक में ढाका प्रीमियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब से खेलते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER