ICC Player of the Month / इन 3 खिलाड़ियों को ICC ने खास अवॉर्ड के लिए किया नोमिनेट- एक भारतीय भी लिस्ट में

Zoom News : Nov 07, 2023, 04:00 PM
ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक, न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र और भारत के जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन प्लेयर्स ने धमाकेदार खेल दिखाया है और अपनी टीमों कई मैच जिताए हैं। अब आईसीसी ने अक्टूबर 2023 के लिए इन तीनों खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। 

1. क्विंटन डी कॉक 

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक ओपनर वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। वह मौजूदा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने टीम के लिए 8 मैचों में 550 रन बनाए हैं। वह वर्ल्ड कप में अब तक चार शतक लगा चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन 174 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा अक्टूबर महीने में उन्होंने 10 कैच और एक स्टंपिंग भी ली। 

2. रचिन रवींद्र 

न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने अक्टूबर महीने के दौरान टूर्नामेंट में कीवी टीम के पहले छह मैचों में 81.20 की औसत से कुल 406 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 123 रनों की पारी खेलकर रवींद्र ने सुर्खियां बटोरीं। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 116 रन बनाए थे। इस समय वह मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। 

3. जसप्रीत बुमराह 

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। एशिया कप में उन्होंने चोट से उबरकर वापसी की थी। वह टीम इंडिया के लिए बड़े मैच विनर साबित हुए हैं। उन्होंने अक्टूबर के महीने में टीम के लिए कुल 14 विकेट लिए। उनका इकॉनोमी रेट 3.91 रहा है। वह काफी किफायती भी साबित हुए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 विकेट और इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER