Harmanpreet Kaur News / ICC का हरमनप्रीत कौर पर एक्शन- भारी पड़ा स्टंप पर बल्ला मारना, ICC ने किया सस्पेंड

Zoom News : Jul 25, 2023, 07:43 PM
Harmanpreet Kaur News: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को आईसीसी ने अगले दो इंटरनेशनल मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है. आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. भारतीय महिला टीम हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर थी जहां आखिरी और तीसरे वनडे में हरमनप्रीत ने अंपायर के फैसले से नाराजगी जाहिर करते हुए स्टंप पर बल्ला मार दिया था. इसके बाद ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाते हुए उन्होंने तंज मारते हुए कहा था कि अंपायरों को भी बुला लीजिए. आईसीसी ने कहा है कि हरमनप्रीत ने निमयों का उल्लंघन किया है.

आईसीसी ने अपने बयान में बताया है कि हरमनप्रीत पर लेवल-2 के नियम के उल्लंघन के चलते 50 फीसदी का जुर्माना लगा है. इसके अलावा उनके हिस्से तीन डिमेरिट पॉइंट भी आए हैं. हरमनप्रीत को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 का दोषी पाया गया है जिसमें अंपायर के फैसले से असहमति दिखाना शामिल है.

इस बात के लिए भी जुर्माना

मैच के बाद जब दोनों टीमें ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचावने के लिए आई थीं तब हरमनप्रीत ने तंज कसते हुए कहा था कि कहा था कि अंपायरों को बुला लीजिए. इस बात का भी उन्हें नुकसान हुआ है. इसके लिए हरमनप्रीत पर 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है. ये जुर्माना लेवल-1 के ऑफेंस के कारण लगा है जिसमें किसी इंटरनेशनल मैच में हुए वाक्ये की सार्वजनिक आलोचना करना शामिल है.

हरमनप्रीत ने मानी गलती

आईसीसी के बयान के मुताबिक हरमनप्रीत ने अपनी गलती मानी और उन्हें जो सजा दी गई है उसे कबूल किया. इसलिए इस मामले में किसी तरह की कोई आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी और तुरंत प्रभाव से उन पर सजा लागू की गई.

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. बांग्लादेश मजबूत टीम नहीं मानी जाती है ऐसे में सीरीज बराबरी से भारतीय टीम के खेल पर सवाल उठे थे. टीम इंडिया ने इस सीरीज में अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए थे. तीसरे मैच के बाद स्मृति मांधना ना न्यूट्रल अंपायरिंग की बात भी कही थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER