दुनिया / एक ऐसा देश जहां गाड़ी में ईंधन खत्म होना अपराध माना जाता है, मिलती है ये सजा

Zoom News : Jan 20, 2021, 11:18 AM
नई दिल्ली। आपने आज तक कई अपराधों की सजा के बारे में सुना होगा। अगर आप किसी देश में चोरी करने में हाथ काट देते हैं, तो बलात्कार (Rape) के आरोपी को सार्वजनिक रूप से चौराहे पर लटका दिया जाता है। इसके अलावा, दुनिया भर में कई अजीब कानून हैं। आज हम आपको एक ऐसे अजीबोगरीब कानून के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

इस देश में, जब वाहन का ईंधन खत्म हो जाता है, तो सजा का भुगतान किया जाता है

दुनिया में एक ऐसा देश है जहां कार में ईंधन की विफलता को अपराध माना जाता है और बदले में चालक को दंडित या जुर्माना देना पड़ता है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह अजीब कानून (अजीब कानून) किस देश में है? जानिए उसके बारे में

यह अजीब कानून जर्मनी में है

जर्मनी में, आप अपनी कार को जितना चाहें उतनी तेजी से चला सकते हैं। जर्मनी में तेज गति से गाड़ी चलाना अपराध नहीं माना जाता है, लेकिन अगर आपकी कार में ईंधन बीच रास्ते में निकल जाता है, तो इसे अपराध माना जाता है। इस अपराध के लिए, आपको दंडित किया जा सकता है या जुर्माना लगाया जा सकता है।

जर्मनी में लोग फोन पर बात नहीं करते हैं

दुनिया भर के लोग फोन उठाते ही 'हेलो' बोलते हैं, लेकिन जर्मनी में लोग हैलो के बजाय अपना नाम बोलते हैं।

जर्मनी में दुनिया का सबसे ऊंचा चर्च है

दुनिया में सबसे ऊंचा चर्च भी जर्मनी में स्थित है। इस चर्च का नाम 'उल्म मिनस्टर' है। इस चर्च की ऊंचाई लगभग 530 फीट है। इस चर्च में लगभग 2000 लोग एक साथ प्रार्थना कर सकते हैं।

पहले से जन्मदिन की कामना करना अशुभ माना जाता है

भारत में लोग जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं भी देते हैं, लेकिन जर्मनी में ऐसा करना अशुभ माना जाता है। यहां केवल जन्मदिन की शुभकामनाएं दी जाती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER