IPL 2023 / पंजाब किंग्स की बढ़ी टेंशन, लिविंगस्टोन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

Zoom News : Apr 07, 2023, 01:06 PM
IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में कई टीमें इंजरी की समस्या से जूझ रही हैं। पंजाब किंग्स की टीम ने जहां पहले जॉनी बेयरस्टो को इस पूरे सीजन के लिए गंवाया था। फिर उसके बाद युवा भारतीय ऑलराउंडर राज अंगद बावा भी पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। अब टीम की स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन को लेकर चिंता बढ़ गई है। कई फैंस सोच रहे होंगे कि आखिरी लिविंगस्टोन पिछले दो मैचों में नजर क्यों नहीं आए? 2022 के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने लिविंगस्टोन को 11.50 करोड़ रुपए खर्च करके अपने साथ जोड़ा था। वह उस ऑक्शन में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक थे।

आपको बता दें कि लियाम लिविंगस्टोन अपने पैर की एड़ी और घुटने में समस्या के कारण दिसंबर से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं। आईपीएल 2023 से पहले उनके फिट होने की जानकारी सामने आई थी लेकिन उनको मेडिकल क्लीयरेंस नहीं मिला था। यही कारण रहा कि वह पंजाब किंग्स के लिए शुरुआती दोनों मुकाबलों में नहीं नजर आए हैं। स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए लिविंगस्टोन ने कहा था कि, अगले एक-दो दिन में उन्हें क्लीयरेंस मिल जाएगा और वह जल्द ही अपनी टीम के साथ होंगे। लेकिन अब उनके मामले में एक और ट्विस्ट आया है जिससे पंजाब किंग्स के खेमे में टेंशन बढ़ सकती हैं।

देरी से टीम के साथ जुड़ेंगे लिविंगस्टोन!

गुवाहाटी में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद पंजाब किंग्स के एक टीम ऑफिशियल ने बताया था कि, लियाम लिविंगस्टोन अगले हफ्ते तक टीम के साथ जुड़ पाएंगे। वहीं क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (LCCC) से पता चला है कि अभी एक हफ्ते से ज्यादा समय लिविंगस्टोन को टीम से जुड़ने में लग सकता है। वह अप्रैल के मध्य तक ही पंजाब के स्क्वॉड के साथ जुड़ पाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट में ईसीबी के ऑफिशियल के हवाले से लिखा गया कि, वह मध्य अप्रैल तक भारत पहुंच सकते हैं। वह रिकवर अच्छे से कर रहे हैं लेकिन अभी भी 100 प्रतिशत फिट होना बाकी है। वह लंकाशायर के साथी खिलाड़ियों के साथ फिटनेस पर काफी मेहनत कर रहे हैं। अभी उनका रिहैब मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में जारी है। वह 15 अप्रैल तक भारत पहुंच सकते हैं।

लियाम लिविंगस्टोन इस वक्त टीम के साथ जरूर मौजूद नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वह लगातार टीम को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उनकी टीम पंजाब किंग्स ने अपने दोनों शुरुआती मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर है। लिविंगस्टोन की बात करें तो उनकी जगह सिकंदर रजा टीम में संभाल रहे हैं। रजा का बल्ला अभी तक नहीं चला है लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने जरूर असर डाला है। आईपीएल में लियाम ने कुल 23 मुकाबले खेले हैं जिसमें 549 रन और 6 विकेट उनके नाम दर्ज हैं। खास बात है आईपीएल में उनका 166 से अधिक का स्ट्राइक रेट।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER